ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया में नियोजित शिक्षकों ने करोना वायरस से बचाव को लेकर चलाया जागरूकता अभियान
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2020 9:14:38 PM
बेतिया में नियोजित शिक्षकों ने करोना वायरस से बचाव को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर के नीचे नियोजित शिक्षकों ने हड़ताल के 33 वें दिन भसुरारी पंचायत में कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया गया। 

 
 
 
ग्रामीणों को कोरोना वायरस से प्रभाव के लक्षण, उसेसे बचाव के उपाय, विशेष रूप से स्वच्छता पर लोगो को जागरूक किया गया। शिक्षक हड़ताल पर हैं, लेकिन कोरोना वायरस से जंग में सरकार के संग खड़े हैं। पंचायत की मुखिया श्यामा देवी ने शिक्षकों के जागरूकता अभियान की सराहना की है। श्यामा देवी ने शिक्षकों की मांग का समर्थन किया। उन्होंने शिक्षकों पर दमनात्मक कार्रवाई की। मुखिया ने सरकार से शिक्षकों से वार्ता कर हड़ताल तोड़वाने की मांग की है। हड़ताल से शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है, इसकी सारी जवाबदेही सरकार की है। 
 
 
 
 
शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति जिला इकाई पश्चिमी चंपारण के महाध्यक्ष मंडल सदस्य शेख निजामुद्दीन ने कहा कि सरकार की हिटलर शाही नहीं चलेगी। शिक्षकों पर दमनात्मक कार्रवाई वापस लिए जाये अथवा करवाई वापस नहीं लिए जाते है तो आंदोलन तेज होगा। इसका खामियाजा सरकार एवं सरकार के पदाधिकारियों को भुगतना पड़ेगा। जागरुकता अभियान में बाल विवाह, दहेज प्रथा, नशा मुक्ति और स्वच्छता पर भी प्रकाश डाला गया। इस दौरान शिक्षको ने साबुन का वितरण किया।
 
 
 
कार्यक्रम में अरविंद कुमार तिवारी, जाकिर हुसैन, शेषनाथ प्रसाद, सामाजिक कार्यकर्त्ता हेमेंद्रनाथ तिवारी, अखिलेश शर्मा, पराग शर्मा(सरपंच) व दर्जनों ग्रामीण दिखे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS