ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
कोरोना: बेतिया बस स्टैंड का डीएम ने किया निरीक्षण, कहा परिसर की नियमित सफाई सुनिश्चित करें
By Deshwani | Publish Date: 18/3/2020 7:17:59 PM
कोरोना:  बेतिया बस स्टैंड का डीएम ने किया निरीक्षण, कहा परिसर की नियमित सफाई सुनिश्चित करें

बसों के खिड़की पर लगा पर्दा डीएम ने हटवाया

बेतिया।हृदयानन्द सिंह यादव। पश्चिम चम्पारण के जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने बुधवार को बस स्टैंड का दौरा कर स्थिति को देखा। इस दौरान जिला पदाधिकारी ने बस स्टैंड के संवेदक को बुलाकर कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए कहा नगर परिषद सफाई व्यवस्था कर रहा है, लेकिन इस सफाई की जिम्मेवारी बस स्टैण्ड के संवेदक की है।
केवल अभी ही नहीं बल्कि नियमित तौर पर सफाई व्यवस्था सुदृढ़ होनी चाहिए जिससे किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं हो।

बस स्टैंड के निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी ने स्वयं लग्जरी बसों में लगाये गये पर्दों को हटवाया व निदेश दिया कि किसी भी बस में फिलहाल पर्दा नहीं लगाया जाय, स्थिति सामान्य होने के बाद निदेशानुसार ही पर्दा लगाएं। इस दौरान जिला पदाधिकारी ने अपने समक्ष पटना जाने वाली बस का सेनेटाइजेशन कराया तथा कहा कि यहां से गुजरने वाली सभी बसों का सेनेटाइजेशन कराना सुनिश्चित करें।

जिला पदाधिकारी ने बस स्टैंड परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने, बसों को अलग-अलग रूट के अनुसार पड़ाव निर्धारित करने, यत्र-तत्र लगायी गयी दुकानों को सुव्यवस्थित करने, बस स्टैंड परिसर को स्वच्छ रखने, लाईट की समुचित व्यवस्था करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है। बस स्टैंड में रूट के हिसाब से बसों के निकास निर्धारित करने का निदेश भी जिला पदाधिकारी ने दिया है।

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड में आने और जाने वाली बसों के लिए ऐसी व्यवस्था व्यवस्था की जाय जिससे मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति नहीं बनें। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद को पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन मास्टर प्लान बनाकर अविलंब करने का निदेश दिया गया है। बस स्टैंड को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जायेगा ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या से जूझना नहीं पड़े। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, एसडीएम, बेतिया विद्यानाथ पासवान, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद बेतिया विजय कुमार उपाध्याय, जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश सिंह अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS