ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
नरकटियागंज बीडीओ पर प्रमुख ने लगाया रिश्वतखोरी और जनप्रतिनिधि के प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं करने का आरोप
By Deshwani | Publish Date: 17/3/2020 8:04:36 PM
नरकटियागंज बीडीओ पर प्रमुख ने लगाया रिश्वतखोरी और जनप्रतिनिधि के प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं करने का आरोप

नौतन के तिलंगही चौक प्रकरण से चर्चा में आये बीडीओ त्रिपाठी 

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। नरकटियागंज प्रखण्ड कार्यालय उस वक़्त चर्चा में आया, जब नरकटियागंज बीडीओ को लगभग 10 लाख रुपये नगद के साथ नौतन थाना की पुलिस ने रात भर बैठाया। पूरे प्रकरण में तत्कालिन डीएम डॉ.निलेश देवरे, तत्कालीन एसपी विवेक कुमार ने लगातार बदलता हुआ बयान दिया।

अन्ततोगत्वा मामला रफा दफा हो गया। सोमवार दिनांक 16 मार्च को नरकटियागंज प्रखण्ड प्रमुख ने एकबार फिर से उनपर सरकार की कल्याणकारी योजनाओ में व्यापक भ्रष्टाचार का मामला उजागर करते हुए एसडीओ नरकटियागंज को पत्र दिया है। नरकटियागंज की प्रखण्ड प्रमुख रीना देवी ने बहुचर्चित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राघवेन्द्र त्रिपाठी के विरुद्ध अनुमण्डल पदाधिकारी को पत्र लिखा है।

रीना देवी ने एसडीओ को लिखे पत्रांक 199 दिनांक 16 मार्च में लिखा है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रमुख और मनरेगा पीओ के पत्रांक 32 दिनांक 28 फरवरी के अलोक में वित्तीय वर्ष 2019-20 के पंचायत समिति निधि से एक भी योजना को स्वीकृति प्रदान नही किया है। प्रखण्ड में व्याप्त भ्रष्टाचार का बोलबाला है, उसे दुरस्त करने की गुहार एसडीओ से लगाया है। रीना देवी ने कहा है कि प्रखण्ड विकास पदाधिकारी नरकटियागंज का रवैया तानाशाही वाला है जिससे सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं समय से पूरा नही हो रही है।

एसडीएम को प्रेषित पत्र में पंचायत समिति की बैठक नहीं कराने, वित्तीय वर्ष 2019-2020 के पंचायत समिति निधि की राशि 01% भी खर्च नही करने, पंचायत समिति की बैठक में पारित प्रस्ताव को प्रशासनिक स्वीकृति नहीं देना, प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि का भुगतान समय से नहीं करना, लोकतंत्र के प्रथम सीढ़ी ग्राम पंचायत के निर्वाचित प्रमुख और अन्य प्रतिनिधियों को सम्बन्धित विभाग की सूची देने से मना करना, शौचालय अनुदान राशि का भुगतान समय से नहीं करना, सरकार की विभिन्न योजनाओ में पीसी(निजी कमीशन) के नाम पर अवैध उगाही करना और प्रखण्ड का सर्वेसर्वा घोषित करना, किसी जनप्रतिनिधि के साथ प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं करना, निर्वाचित प्रतिनिधियों और उनके प्रतिनिधि से अभद्र व्यवहार करना, आँगनबाड़ी में टीएचआर वितरण नहीं करने जैसे मामले को लेकर नरकटियागंज बीडीओ पर जाँच कर कार्रवाई की मांग किया है।  

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS