ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में अनियमितता की शिकायत पर केंद्रीय जांच अधिकारी बेतिया पहुँच किया जाँच
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2020 7:36:13 PM
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में अनियमितता की शिकायत पर केंद्रीय जांच अधिकारी बेतिया पहुँच किया जाँच

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अमर शहीद गणेश राय के गृह पंचायत बेतिया डीह में ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार के वित्त पोषित परियोजना के तहत ग्रामीण कार्य विभाग प्रमंडल नरकटियागंज ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से निर्मित एलओसी 73 टीओ 5 से शेखटोला पथ की जांच करने पहुँचे है। 1करोड़ 80लाख 07 हज़ार 7 सौ 93 लाख रूपये की लागत से विगत वर्ष 3 किमी पक्की सड़क का निर्माण कार्य 29 जून 2018 को प्रारंभ हुआ, जिसे 29 जून 2019 तक पूर्ण किया जाना था, लेकिन सितंबर 2019 के प्रथम पखवाड़े में निर्माण कार्य पूरा हुआ। वहां के मुखिया त्रिवेणी साह सहित अन्य ग्रामीणों की माने तो उक्त पक्की सड़क में घटिया सामग्री प्रयुक्त किये जाने की वजह से पक्की सड़क को भेद कर घास निकल आया। 

 
 
जबकि उपर्युक्त सड़क के निर्माण के मामले में ग्रामीण कार्य विभाग प्रमंडल नरकटियागंज के सक्षम पदाधिकारी एवं चनपटिया प्रखंड के कुड़वा मटिया निवासी संवेदक अरविंद कुमार सिंह ने पूरी गुणवत्तापूर्ण निर्माण का दावा किया। एमक्यूएम जांच करने स्थल पर पहुंचे पदाधिकारी ने स्वयं बुनियादी विद्यालय रायधुरवा के गेट के पास सड़क को गोइता से खोदकर, निर्माण में प्रयुक्त (मटेरियल)सामग्री को निकालकर झाड़ना प्रारंभ किया। इस बीच आसपास के लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। इस बाबत उपस्थित पदाधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वे ग्रामीणों अथवा मीडिया के समक्ष किसी प्रकार कुछ बताने में सक्षम नहीं हूं। हमारा मुख्यालय दिल्ली में है, वहां के सक्षम पदाधिकारी किसी प्रकार का स्टेटमेंट दे सकते हैं। अब देखना है कि एमक्यूएम जांच करने स्थल पर पहुंचे पदाधिकारी कितना निष्पक्ष जांच प्रतिवेदन वरीय पदाधिकारियों को सौंपेंगे। 
 
 
गाँधी के राज्य के अधिकारी संवेदक के प्रभाव में या गाँधी के विचार के प्रभाव में किस प्रकार का प्रतिवेदन सौंपेंगे, यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल लोगों में चर्चा है कि बापू की जन्मभूमि से बापू की कर्मभूमि पहुंचे जांच अधिकारी निष्पक्ष जांच करते हैं, तो भविष्य में कोई संवेदक गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS