ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सरकारी कार्यालयों में अनियमितता बर्दाश्त नहीं : डीएम
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2020 9:12:42 PM
सरकारी कार्यालयों में अनियमितता बर्दाश्त नहीं : डीएम

बेतिया।देश वाणी न्यूज़।पश्चिम चम्पारण जिला के नवागत डीएम कुन्दन कुमार नरकटियागंज के अनुमण्डल व प्रखण्ड कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरटीपीएस कार्यालय में लोगो को होने वाली समस्याओ व परेशानी की जानकारी ली। बुजुर्ग लोगो की समस्याओं को देख समस्या का त्वरित समाधान करने का आदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। डीएम के निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों व कर्मियों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला।

इतना ही नहीं एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर में अधिकारी दौड़ते दिखे एवं विभाग से सम्बंधित कागजात के जुगाड़ में लगे रहे।डीएम कुंदन कुमार बुधवार को अचानक लौरिया प्रखंड कार्यालय पहुंच गए। जिसका आभास किसी पदाधिकारी व कर्मचारी को नहीं मिला। डीएम के अचानक प्रखंड कार्यालय पहुंचने से पदाधिकारियों व कर्मचारियों में खलबली मच गई।

उधर डीएम सीधे बीडीओ कार्यालय पहुंचे, जहां पदाधिकारी अपने कार्यालय में कार्य का निष्पादन करते मिले। उसके बाद डीएम प्रखंड, अंचल, रेफरल अस्पताल के प्रत्येक कमरे में पहुंचे  कर्मियों के कार्यों की जांच कर कागजातों को देखा। सबसे पहले डीएम ने स्वच्छता विभाग में जाकर शौचालय निर्माण के आवेदकों की सूची मांगी और पूछा कि कितने आवेदकों की सूची लंबित है।

सीओ कार्यालय जाकर एलपीसी में पेंडिंग की सूची मांगी और शाम तक पेंडिंग की पूरी सूची देने को कहा। डीएम ने अंचल कार्यालय में अन्य कार्यों में लंबित आवेदनों की सूची उपलब्ध कराने को कहा। डीएम ने जनता के कार्यो में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं करने की बात की है। उनके पास शिकायत आने पर वे कार्रवाई करेंगे।
 
इसके बाद डीएम कुन्दन कुमार अस्पताल का निरीक्षण किया और डाटा ऑपरेटर से मरीजों की जांच की जानकारी ली। उसके निबंधनों की संख्या ली। उन्होंने ऑपरेटर को आदेश दिया कि जो कम्प्यूटर से पुर्जा निकलता है, उस पन्ने में नीचे जल जीवन हरियाली प्रिंट करे। उन्होंने कुछ महिलाओं से बात की, जो अपने नवजात बच्चे को टीकाकरण के मौजूद रहे।

डीएम ने उन्हें कहा कि बच्चे को नियमित टीका लगवाये, क्योंकि एक भी टीका छूटा तो परेशानी हो सकती है। एक नवजात की माँ से टीका का कार्ड लेकर देखा और उन्हें एक शिक्षक की भांति समझाया। प्रखंड में धंसा सड़क देखकर मनरेगा पीओ को बुलाकर उसे ठीक कराने को कहा। अस्पताल सहित सभी विभागों के अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि कार्यालय में कार्यो के प्रति कोई लापरवाही नहीं मिलनी चाहिए।

उन्होंने चेताया अगले दौरे पर स्वच्छता व सफाई दुरुस्त रहना चाहिए। इस दौरान एसडीएम चंदन चौहान, सीओ संजय कु सिंहा, बीडीओ अजीत कुमार प्रसाद, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अब्दुल गनी, पीओ मोहम्मद जियाउद्दीन उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS