ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
पश्चिम चम्पारण जिला में पर्यटन की अपार संभावनाएं, जोड़ा जाएगा रोजगार से
By Deshwani | Publish Date: 3/3/2020 9:15:26 AM
पश्चिम चम्पारण जिला में पर्यटन की अपार संभावनाएं, जोड़ा जाएगा रोजगार से

बेतिया । देश वाणी न्यूज़। दजिले में पर्यटन एवं रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। जिले के युवाओं को पर्यटन के क्षेत्र में रोजगार मुहैया करायी जायेगी। उक्त निर्देश डीएम कुन्दन कुमार ने दिया है। वे मंगलवार को कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे।

उन्होंने मंगुराहा एवं उदयपुर में आने वाले पर्यटकों की सुविधाओं को और विकसित करने का निदेश दिया है। कहा कि यहां ईको पर्यटन का व्यापक स्कोप है। इसको बढ़ावा देने की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने टुरिज्म को बढ़ावा देने के लिए वन क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा कार्य करने का निदेश दिया। उन्होंने जंगल सफारी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने, पर्यटकों की सुविधा को देखते हुए उनके आवासन, मनोरंजन आदि की भी व्यवस्था करने का प्रस्ताव देने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया है।

पर्यटकों के आवागमन में परेशानी नहीं हो, इसके लिए मदनपुर पनियहवा संपर्क पथ में क्षतिग्रस्त सड़कों को यथाशीघ्र मरम्मति कराने का निदेश मोतिहारी राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मदनपुर-पनियहवा संपर्क पथ अति महत्वपूर्ण पथ है। इसका निर्माण अविलंब शुरू करने के साथ ही समय से गुणवतापूर्ण निर्माण कराना सुनिश्चित करें।

अन्यथा संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने रामपुर चेक नाका से मदनपुर पथ में करीब दो किलो मीटर जर्जर सड़क को मरम्मति कराने का निदेश दिया। बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी गौरव ओझा समेत अन्य अधिकारी थे।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS