ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
काॅमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी मानवाधिकार संबंधी परिवाद दायर कर सकते हैं आमजन: डीएम
By Deshwani | Publish Date: 2/3/2020 8:30:28 PM
काॅमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी मानवाधिकार संबंधी परिवाद दायर कर सकते हैं आमजन: डीएम

बेतिया। काॅमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी मानवाधिकार से संबंधित मामलों के परिवाद दायर किये जा सकते हैं। राष्ट्रीय एवं राज्य मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर आवेदकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आॅनलाइन व्यवस्था की गयी है। आमजनों के बीच आॅनलाइन व्यवस्था को लोकप्रिय बनाने को संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है।

इस बावत काॅमन सर्विस सेंटर के संचालकों को भी निर्देश दिया गया है कि मानवाधिकार से संबंधित परिवाद को आॅनलाइन करने में प्राथमिकता दें। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि ऐसे मामलों की सुनवाई में आमजन की परेशानी को ध्यान में रखते हुए आॅनलाइन परिवाद दायर करने की व्यवस्था शुरू की गयी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS