ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
रंगों के महापर्व होली त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं : कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 2/3/2020 8:18:18 PM
रंगों के महापर्व होली त्योहार को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं : कुन्दन कुमार

सोशल मीडिया पर अफवाह, आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले ग्रुप एडमिन एवं सदस्यों पर कड़ी कार्रवाई

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि होली का पर्व पूर्ण शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराएं। रंगों के उत्सव होली पर अशांति, अफवाह फैलाने वाले तथा विधि-व्यवस्था को प्रभावित करने वाले तत्वों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कार्यालय प्रकोष्ठ में होली पर्व के मद्देनजर की जा रही तैयारियों से संबंधित कार्यों की समीक्षा की।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ट्विटर, वीचैट व अन्य सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट,अफवाह, फैलाने वाले ग्रुप एडमिन एवं सदस्यों पर आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिला में कार्यरत साईबर सेल एक-एक ग्रुप पर सूक्ष्मता से नजर रख रही है, जिससे आपत्तिजनक पोस्ट, अफवाह फैलाने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके।

फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर चनपटिया निवासी गिरफ्तार

विगत दिनों फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले चनपटिया निवासी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह, आपत्तिजनक पोस्ट, भड़काऊ भाषण, जिससे किसी व्यक्ति, धर्म, सम्प्रदाय विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचती हो तथा विधि-व्यवस्था प्रभावित होती हो, को कतई पोस्ट नहीं किया जाय। ऐसा करने वाले व्यक्तियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जायेगा।

जिला पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को होटलों, लाॅजों, गाड़ियों की गहनता से जांच करने का निदेश भी दिया है। उन्होंने कहा कि जिला में कमाण्ड एवं कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। कमाण्ड व कण्ट्रोल कक्ष पूरी मुस्तैदी के साथ अपने कर्तव्यों का निवर्हन करेगा। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए इस कंट्रोल रूम में फायर बिग्रेड, एंबुलेंस, रोड एंबुलेंस, वज्र आवश्यक संसाधन उपलब्ध रहेंगे।

उन्होंने सभी एसडीएम को निदेश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत जविप्र दुकानदारों, विकास मित्रों, वार्ड सदस्यों, मुखियों आदि के साथ बैठक कर विधि-व्यवस्था संधारण में सहयोग करें। इसके साथ ही शांति समिति की बैठक कर शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्योहार मनाने का निदेश दिया है। जिला पदाधिकारी ने होली पर्व पर सीसीटीवी के माध्यम से भी गतिविधियों पर नजर रखने का निदेश दिया है।

कहा कि रंगोत्सव होली के अवसर पर निकलने वाले समूहों की वीडियोग्राफी भी करायी जाय। होली त्योहार पर डीजे पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। डीजे का इस्तेमाल तथा अश्लील गीत बजाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी। समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक, बेतिया निताशा गुड़िया, एसडीएम, बेतिया सदर,  विद्यानाथ पासवान व एससडीपीओ शामिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS