ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेमौसम बरसात तेज़ हवा, गरज़ के साथ ओलावृष्टि, रवि फसल दलहन तिलहन को क्षति
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2020 10:01:36 PM
बेमौसम बरसात तेज़ हवा, गरज़ के साथ ओलावृष्टि, रवि फसल दलहन तिलहन को क्षति

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला में मौसम के बदले रुख ने किसानों पर कहर बरपाया है, बेमौसम बरसात ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया। तेज़ हवा, बिजली की कड़क के साथ हुई बौछार व वज्रपात से दलहन, तेलहन व रवि की फसल बर्बाद के कगार पर हैं। जिला के बेतिया, मझौलिया, चनपटिया, कुमारबाग, साठी, नरकटियागंज, गौनाहा में तेज बारिश के साथ जमकर ओले पड़े।

सुबह से तेज गरज के साथ हुई बौछार, जिलाल भर के किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। रवि, तेलहन और दलहन की फसल को ओलावृष्टि की वजह से भारी नुकसान पहुँचने की खबरें आ रही है। मौसम विभाग ने सोमवार से अलर्ट जारी किया  कि बिहार के कई जिलों में गरज़ के साथ बौछार व वज्रपात हो सकते हैं।

मौसम के बदले मिजाज ने दिनभर रुक-रुक कर बारिश से लोगों को घरों में दुबकने को विवश कर दिया। बारिश की वज़ह से सड़क व बाजार में जलजमाव की स्थिति नज़र आई। बेमौसम बारिश से किसान चिंतित हैं। गौरतलब है कि तेज़ कड़क बादल की गरज़ साथ मूसलाधार बारिश व तेज हवाओं ने फिर भागी ठंढ़ी को न्योता दे दिया, जिससे ठंढ़ी हवाओं ने अपने वज़ूद का अहसास करा दिया।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS