ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेतिया नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में मंगलवार को दो दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2020 9:52:55 PM
बेतिया नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में मंगलवार को दो दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया से समीपवर्ती परवतिया टोला स्थित मैदान में दो दिवसीय खेल महोत्सव आयोजित किया गया। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में प्रखंड स्तरीय दो दिवसीय खेल महोत्सव का शुभारंभ सोमवार की शाम गरिमादेवी सिकारिया नेे किया। दो दिवसीय उपर्युक्त खेल महोत्सव की मुख्य अतिथि व उद्घाटनकर्ता बेतिया नगर परिषद की सभापति ने उद्घाटन किया।

उद्घाटन उपरांत उन्होंने कहा कि केंद्रीय कला संस्कृति एवं युवा विकास मंत्रालय की अनुुुषंगी संस्थान नेहरू युवा केन्द्र युवाओं के उत्थान में कार्यरत है। नेहरु युवा केन्द्र देशभर में युवाओं के विकास व स्वावलंबी बनाने का कार्य अनवरत किया जाता रहा है। पश्चिम चंपारण जिला शाखा के सौजन्य व पहल से आयोजित खेल प्रतियोगिता काफी सराहनीय है। ग्रामीण व सीमांचल क्षेत्र के युवाओं के लिए यह आयोजन मील का पत्थर साबित होगा।



नगर परिषद बेतिया की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने युवाओं को वे भारत के भविष्य हैं। पढ़ने लिखने के साथ ही युवाओं को सामाजिक सरोकार के साथ शारिरीक स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रहना चाहिए। समारोह के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के निर्णायक रामबालक यादव ने कहा कि खेल के प्रति देश और दुनिया के युवाओं की सोच बदली है।

इस दो दिवसीय खेल महोत्सव आयोजन में कुंदन पांडेय, संदीप राय रेफरी, लोकेश मौर्या गौनाहा प्रखंड समन्यवक की सक्रिय भागीदारी रही। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता बेतिया प्रखण्ड के लोकेश कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केन्द्र कई प्रकार के कार्यक्रम संचालित है। जिसका मकसद युवाओं को सशक्त बनाना और ऊर्जावान बनाना है । उन्होंने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र फुटबॉल, वालीबाल , बैडमिंटन, कबड्डी प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS