ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
पश्चिमी चम्पारण जिला के समग्र विकास को सकारात्मक सोच की आवश्यकता : कुन्दन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2020 9:05:15 PM
पश्चिमी चम्पारण जिला के समग्र विकास को सकारात्मक सोच की आवश्यकता : कुन्दन कुमार

बेतिया। देश वाणी न्यूज़। पश्चिम चम्पारण जिला के नवनियुक्त डीएम कुन्दन कुमार शुक्रवार को पदभार ग्रहण किया। योगदान उपरान्त उन्होंने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिला की ऐतिहासिक धरती पर गौरवान्वित हुए। जिला के समग्र विकास को सकारात्मक सोच के साथ कार्य की आवश्यकता है। जिससे जिला तीव्र गति से विकास के पथ पर अग्रसर हो।

उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, जिसे युद्धस्तर पर किया जायेगा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। जिला पदाधिकारी ने कहा कि युवा व आने वाली पीढ़ियों के लिए आवश्यक कार्य करने हैं। जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो सके। उन्होंने कहा कि निर्वतमान जिला पदाधिकारी द्वारा जो भी विकास के कार्य किये गये हैं। उनको तीव्र गति से लक्ष्य तक पहुँचाया जायेगा। जिला पदाधिकारी ने पदभार ग्रहण करने के उपरांत उपस्थित पदाधिकारियों से जिला में क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ जिला के अंतिम व्यक्तियों तक पहुंचाने के लिए सभी को कार्य करना होगा।

उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को पूरी ईमानादारी एवं तत्परतापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा। डीएम ने समाहरणालय परिसर अवस्थित विभिन्न विभाग के कार्यालय का जायजा भी लिया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता नंदकिशोर शाह  डीडीसी रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, डीटीओ राजेश कुमार सिंह, डीएसओ अनिल राय, डीसीलार  सुधांशु शेखर, सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा, डीईओ, जिला कृषि पदाधिकारी विजय प्रकाश, एलडीएम कार्यपालक अभियंता भवन अभय कुमार सिंह, कार्यपालक अभियंता पीएचईडी, एमडीएम डीपीओ शाहनवाज, डीपीएम सलीम जावेद व जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS