ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
लौरिया में नियमित बीएड एवं डीएलएड अभ्यर्थियों ने प्रमाणपत्र जला विरोध प्रदर्शन किया
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2020 8:12:58 PM
लौरिया में नियमित बीएड एवं डीएलएड अभ्यर्थियों ने प्रमाणपत्र जला विरोध प्रदर्शन किया

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला के नरकटियागंज अनुमण्डल अन्तर्गत लौरिया में बिहार टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक बहाली मोर्चा  ने प्रमाणपत्र जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। लौरिया के अशोक स्तंभ के परिसर में प्रदेश संयोजक सोनू कुमार सोनी की अध्यक्षता में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने सरकार पर शिक्षा विरोधी नीति का आरोप लगाया। प्रदर्शन में शामिल शिक्षक अभ्यर्थियों ने रोषपूर्ण विरोध प्रदर्शित कर प्रशिक्षण प्रमाणपत्र की प्रति जलाया। अभ्यर्थियों ने कहा की शिक्षक बहाली से एनआईओएस को पूरी तरह बाहर का रास्ता दिखाते हुए, सिर्फ रेगुलर बीएड और डीएलएड अभ्यर्थियों को ही शामिल करें। ऐसा नहीं करने की स्थिति राज्य के सारे प्रशिक्षण कॉलेजों को तत्काल बंद करें सरकार।

प्रारंभिक शिक्षक बहाली पर स्थगनादेश को वापस लेने का आग्रह किया। इधर शिक्षक शिक्षक बहाली में हो रही लगातार विलम्ब के कारण परेशान अभ्यर्थियों ने सरकार को धमकी दिया। अभ्यर्थियों ने पटना में चक्का जाम करने की चेतावनी भी सरकार को दिया है। "बिहार टीईटी उत्तीर्ण शिक्षक बहाली मोर्चा" सभी जिला के शिक्षक अभ्यर्थियों को एक मंच पर आकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन को सफल बनाने के लिए आह्नन किया।

इस अवसर पर नवीन कुमार ने नीतीश कुमार पर तानाशाह होने का आरोप लगाया। अमरेंद्र कुमार ने नीतीश सरकार को शिक्षा विरोधी सरकार बताया। इस दौरान सुजीत कुमार, नीरज कुमार सिंह, उपेंद्र यादव, गुड्डू, बृजेश, अजय, पंकज, मुकेश, अभिषेक, प्रिंस कुमार सैकड़ों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS