ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
गौनाहा में तुरहा जागृति मंच ने समाज कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2020 8:28:21 PM
गौनाहा में तुरहा जागृति मंच ने समाज कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा पश्चिम चम्पारण जिला के नरकटियागंज अनुममण्डल के गौनाहा प्रखण्ड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी भवन के पास "तूरहा जागृति मंच" ने समाज कल्याण कार्यक्रम आयोजित किया। "तुरहा जागृति मंच" तुरहा समाज को शैक्षिक, नैतिक, राजनीतिक, आर्थिक, सुस्वास्थ्य व सामाजिक  उत्थान के लिए जागृति फैलाने का कार्य करेगा।

इस कार्यक्रम में गौनाहा प्रखंड के तूरहा समुदाय के अधिकांश लोग शामिल हुए। तुरहा समाज के उपर्युक्त मंच ने सरकार को पाँच सूत्री मांग सरकार के समक्ष रखा है। जिसमें तुराहा समाज के लोगों को वासीगीत का पर्चा, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, बिना ब्याज के ऋण सुविधा, तुरहा समाज के शिक्षित स्त्री -पुरूष को सरकारी नौकरी, सरकार (सत्ता) में भागीदारी की माँग है। समाजिक कार्यकर्ता और भावी विधायक प्रत्याशी धर्मसेन कुमार राम ने उपस्थित लोगों को बताया कि भाजपा सरकार तुराहा समाज के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और सरकारी अन्य योजनाओं से वंचित कर रही है।

जिसको न्याय दिलाने के लिए "तुरहा जागृति मंच" का स्थापना की गई है। इस मंच के माध्यम से तुरहा समाज के सभी लोग सरकार से अपनी मांगों के समर्थन में संघर्ष करेगा। तुरहा जागृति मंच के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता परशुराम साह ने की। उन्होंने कहा कि तुरहा समाज के लोगों से बच्चों को पढ़ाने व युवाओं को रोजगार व नौकरी के लिये प्रयत्नशील रहने की अपील की।

श्री साह ने कहा कि हम जागेंगे तो हक़ मिलेगा, सत्ता में भागीदारी के लिए हुंकार भरने की आवश्यकता है। मुख्य अतिथि धर्मसेन कुमार व मेराज खां ने "तुरहा जागृति मंच" के कार्यक्रम की सराहना की और तुरहा समाज के उत्थान के लिए सरकारी पहल की माँग की। इस कार्यक्रम में "तुरहा जागृति मंच" के अध्यक्ष परशुराम साह, सचिव धुरंधर साह, कोषाध्यक्ष राकेश साह, संयोजक राजेश साह, मुन्नी देवी, धर्मसेन कुमार, सुरेश राय, कृष्णदेव महतो, इंद्रजीत राम शामिल हुए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS