ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया के सफाईकर्मियों की गम्भीर बीमारियों के ईलाज को स्वीपर्स मेडिकल फंड : नगर सभापति
By Deshwani | Publish Date: 7/2/2020 8:15:17 PM
बेतिया के सफाईकर्मियों की गम्भीर बीमारियों के ईलाज को  स्वीपर्स मेडिकल फंड : नगर सभापति

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद के सैकड़ों सफाईकर्मियों की चिकित्सा सुविधा के लिए " स्वीपर्स मेडिकल फंड" बनेगा। उपर्युक्त जानकारी नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकारिया ने दी। आपसी सहयोग से कोष संग्रह, खर्च व राहत सहायता का निर्णय सफाईकर्मियों की गठित पांच सदस्यीय समिति करेगी।

श्रीमती सिकारिया शुक्रवार को नगर परिषद के कार्यालय सभागार में आयोजित सफाईकर्मियों एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की बैठक में उपर्युक्त प्रस्ताव दिया।  नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने सफाईकर्मियों की सहमति के अनुसार जानकारी दी व बताया कि "स्वीपर्स मेडिकल फण्ड" के लिए प्रतिमाह 50-50 रुपये का अंशदान प्रत्येक सफाईकर्मी करेंगे। सफाईकर्मियों की जमा राशि उनकी पाँच सदस्यीय समिति के (ज्वाइंट एकाउंट) संयुक्त बैंक खाता में संरक्षित रहेगी।

उन्होंने यह भी कहा कि किसी प्रकार की घातक या गम्भीर बीमारी से ग्रसित नगर परिषदीय सफाईकर्मियों के इलाज उपर्युक्त संचित राशि से किया जायेगा। जिसे विमुक्त करने का निर्णय मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर सफाईकर्मियों की चुनी गई पाँच सदस्यीय समिति करेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS