ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया के पूर्वी करगहिया वार्ड नंबर 5 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 1/2/2020 9:49:15 PM
बेतिया के पूर्वी करगहिया वार्ड नंबर 5 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश

◆मुखिया की बर्खास्तगी के साथ पंचायत सचिव के विरूद्ध की जायेगी कड़ी कार्रवाई

बेतिया ।मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना के क्रियान्वयन एवं अभिलेख संधारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं। अनियमितता के चलते सदर प्रखंड अंतर्गत पूर्वी करगहिया पंचायत के वार्ड नंबर 5 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश जिलाधिकारी, डाॅ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा दिया गया है।

इसके साथ ही पूर्वी करगहिया के मुखिया की बर्खास्तगी हेतु अग्रतर कार्रवाई करने के साथ पंचायत सचिव के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई करने का निदेश जारी किया गया है।जिलाधिकारी, डाॅ0 देवरे के निदेश के आलोक में जिले में क्रियान्वित अतिमहत्वपूर्ण उक्त दोनों योजनाओं की सूक्ष्मता से करायी जा रही है। इसी क्रम में जिलास्तरीय जांच दल द्वारा पूर्वी करगहिया पंचायत के वार्ड नंबर 5 में उक्त दोनों योजनाओं की गहनता से जांच की गयी।

जांच प्रतिवेदन में दो वर्ष पुराना योजना होने के बाद अभी भी अपूर्ण रहने, कहीं-कहीं पाईप लिकेज होने के कारण जलापूर्ति बाधित रहने, अभिलेख का संधारण नहीं होने, लक्षित घरों की तुलना में कम घरों को कनेक्शन देना, योजना का संचालन एवं अनुश्रवण संतोषजनक नहीं करना आदि उजागर हुआ है। इसे अत्यंत गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी, डाॅ0 देवरे द्वारा वार्ड नंबर 5 के वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष व सचिव पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निदेश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS