ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया नगर परिषद क्षेत्र के 25 हजार घर को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन 15 फरवरी से प्रारम्भ : गरिमा सिकरिया
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2020 9:23:23 PM
बेतिया नगर परिषद क्षेत्र के 25 हजार घर को डोर टू डोर कचरा कलेक्शन 15 फरवरी से प्रारम्भ : गरिमा सिकरिया

बेतिया। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित नगर परिषद क्षेत्र के कुल 24 हजार 823 सर्वेक्षित घर से "डोर टू डोर कचरा कलेक्शन" कार्य 15 फरवरी 2020 से प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसकी जानकारी नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने दी, सूखे व गीले कचरे का अलग अलग कलेक्शन, परिवहन, पृथकीकरण (अलग करने), निष्पादन में सक्षम और सालाना पांच करोड़ या उससे अधिक का टर्नओवर रिटर्न वाली एजेंसी के चयन की निविदा जारी की जा चुकी है।

ई-टेंडरिंग के माध्यम से जारी उपर्युक्त निविदा का निस्तारण 08 फरवरी 2020 तक कर दिया जायेगा। सभापति ने बताया कि आउटसोर्सिंग के तहत पहले भी एक एजेंसी को यह कार्य सौंपा जा चुका है। उसके विफल रहने पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को इसमें लगाया गया। जिनका कार्य अभी जारी रहने के बावजूद सूखा व गिला कचरा अलग अलग संग्रहीत नहीं हो पाने पर नप बोर्ड से पारित सर्वसहमत प्रस्ताव के आधार पर नयी व विस्तारित शर्तो के साथ निविदा जारी की गयी है।

उन्होंने बताया कि चयनित आउटसोर्सिंग एजेंसी के जिम्मे शहरी क्षेत्र के लगभग 25 हजार घर से प्रतिदिन सुबह "डोर टू डोर" सूखा एवं गीला कचरा अलग अलग कलेक्शन, उसको झिलिया स्थित परिषद के कम्पोस्टिंग पिट तक पहुंचाने, उसमें से सूखा व गिला कचरे की पुनः छंटनी तथा विकेन्द्रीकृत निष्पादन की जिम्मेदारी होगी। सभापति के अनुसार सफाई संसाधनों की व्यवस्था भी उपर्युक्त एजेंसी की जिम्मेदारी होगी, लेकिन चयनित एजेंसी के अनुरोध पर नगर परिषद प्रशासन भी अपने संसाधन सरकार से निर्धारित दर पर उपलब्ध करा सकेगा।

सभापति ने बताया कि फिलवक्त नगर परिषद के सभी 39 वार्ड में एक एक ऑटो टीपर व दो दो हस्तचालित ट्राईसाइकिल रिक्शा उपलब्ध है।  इन साधनों का उपयोग भी शर्तों व भुगतान के आधार पर एजेंसी कर सकेगी। इनके अलावे 19 छोटे ट्रेक्टर के क्रय की निविदा भी जारी कर दी गयी है। जिससे प्रत्येक वार्डों में नालों की सफाई के लिए भी एक एक ट्रेक्टर ट्रेलर उपलब्ध रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS