ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेतिया नगर परिषद में बरसात पूर्व ₹9.70 करोड़ नाली-गली पक्कीकरण की 170 लंबित योजनाएं होंगी पूर्ण : गरिमादेवी सिकारिया
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2020 9:23:59 PM
बेतिया नगर परिषद में बरसात पूर्व ₹9.70 करोड़ नाली-गली पक्कीकरण की 170 लंबित योजनाएं होंगी पूर्ण : गरिमादेवी सिकारिया

बेतिया । अवधेश कुमार शर्मा ।पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया नगर परिषद की सभापति गरिमा सिकारिया नगर विकास व आवास विभाग के कार्यशाला से लौट आयी हैं। कार्यशाला से लौटने के उपरान्त उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण निश्चय योजना अतंर्गत बेतिया नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत नाली गलियों पर कुल ₹19 करोड़ व्यय किये जाने हैं। जिसमे निर्मित/ निर्माणाधीन नाली गलियों पर अब तक कुल ₹9.30 करोड़ की राशि से कार्य जारी है। इसके अतिरिक्त ₹9.70 करोड़ रुपये से शहर की जर्जर सड़क एवं नालियों का निर्माण मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण निश्चय योजना के अंतर्गत नगर आवास एवं विकास विभाग से स्वीकृत 170 योजनाओं को पूरा करने का कार्य किसी भी परिस्थिति में बरसात पूर्व पूरा कर लिया जायेगा।

नगर विकास एवं आवास  विभाग की 21 जनवरी 2020 को सम्पन्न समीक्षा बैठक में प्रधान सचिव आनन्द किशोर के निर्देश के आलोक में सख्त आदेश जारी कर दिया गया है। श्रीमती सिकारिया ने बताया कि इसका क्रियान्वयन निविदा के माध्यम से किया जाएगा। पूर्व स्वीकृत एवं जारी योजनाओं को बारिश के पूर्व आगामी मई 2020 तक पूरा कर लिया जायेगा। पटना की कार्यशाला में मिली जानकारी के हवाले से सभापति ने बताया कि आगामी चार महीने केवल लम्बित व स्वीकृत योजनाओं को पूरा करने पर ही फोकस किये जायेंगे।

इसके साथ ही सभापति नगर परिषद बेतिया ने बताया कि उपर्युक्त योजनाओं के अलावा स्टांप ड्यूटीमद नगर परिषद क्षेत्र के सभी 39 वार्डों के लिये प्रत्येक वार्ड में करीब 20-20 लाख की ( कुल 8 करोड़) की योजनाओं की स्वीकृति नगर परिषद बोर्ड से पहले ही मिल चुकी है। इसकी निविदा प्रक्रिया भी इसके साथ पूरा कर लिया जाएगा।




image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS