ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सीएए, एनआरसी के विरुद्ध संविधान बचाओ संघर्ष समिति का सबेया हरदिया में अनिश्चित कालीन धरना प्रारंभ
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2020 9:34:41 PM
सीएए, एनआरसी के विरुद्ध संविधान बचाओ संघर्ष समिति का सबेया हरदिया में अनिश्चित कालीन धरना प्रारंभ

नरकटियागंज।अवधेश कुमार शर्मा। "संविधान बचाओ संघर्ष समिति" देवराज ने एनआरसी,सीएए तथा के खिलाफ सबेया देवराज स्थित रामनगर-लौरिया मुख्य मार्ग के हरदिया मोड़ पर सड़क के किनारे शांतिपूर्ण अनिश्चित कालीन धरना-प्रदर्शन प्रारंभ हुआ। इस प्रदर्शन के प्रारंभ के दिन हजारों देवराजियों ने भाग लिया। प्रदर्शन की शुरुआत राष्ट्रगान जन-गण-मन से हुई। ढोल बाजे के साथ प्रदर्शनकारी अपना जोश दिखा रहे है ।


ज्ञात्व्य हो कि देवराज की जनता अपनी माँगों के समर्थन में बंद, विरोध-प्रदर्शन, धरना-प्रदर्शन आदि के लिए जानी जाती है।संविधान बचाओ संघर्ष समिति के सचिव पूर्व मुखिया अशरफ अली ने बताया कि यह प्रदर्शन उस उक्त तक चलेगा जब तक इन कानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता। धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मो.अनवारुल हसन ने कहा कि भारत सरकार संविधान की मूल भावना के विरुद्ध मुसलमानों से भेदभाव वाला कानून बना रही है। इस कानून से भारत का आपसी भाईचारा को खतरा है। प्रदर्शन को समर्थन देने पहुँचे कांग्रेस के नेता तथा वाल्मीकिनगर लोक सभा के उप विजेता शाश्वत केदार पांडेय भी अपना विचार व्यक्त किया।


श्री पांडेय ने उन कानूनों की खुलकर निंदा की तथा कानून वापस लेने की मांग किया। इस दौरान शमशाद अली, शकिल अहमद, रेयासत हुसैन, गुल अनवर खान,ईम्तेयाज अहमद, मो.जावेद, शमशाद अली ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, जिनका समर्थन हज़ारों की तादाद में उमड़ी भीड़ ने किया। धरनार्थियों की संख्या इतनी बढ़ गई कि आयोजकों की जगह कम पड़ गयी। धरना की वजह से सड़क जाम नहीं हो, इसका ख्याल भी आयोजकों ने रखा।


कड़ाके की ठंढ़ी व शीतलहर का कोई प्रभाव भीड़ पर नहीं दिखा। आयोजन समिति के सचिव ई अशरफ अली सचिव ने बताया कि अनिश्चित कालीन प्रदर्शन में आने वाले लोगों के लिए भोजन तथा ठहराव की भी व्यवस्था की गई है। धरना स्थल पर प्राथमिक उपचार, अस्थायी शौचालय की व्यवस्था की गई है। आंदोलन में विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थी अपनी छुट्टियों के बाद शामिल होंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS