ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे वादाखिलाफी, ग्रामीणों मे अपने घर को लेकर अफरा तफरी
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2020 9:19:28 PM
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे वादाखिलाफी, ग्रामीणों मे अपने घर को लेकर अफरा तफरी

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनावी तैयारी को लेकर 33 लाख गरीबो को पक्का मकान देंने का वादा कर रहें हैं। जबकि पश्चिम चम्पारण जिला के नरकटियागंज प्रखण्ड के मलदहिया पंचायत में वर्षो से बसे 57 गरीब परिवार को घर खाली करने की नोटिस जारी करवा रहे हैं। अंचल प्रशासन नरकटियागंज के इस फरमान से गाँव मे अफरा तफरी की स्थिति बन गई है।


जिला के नरकटियागंज प्रखंण्ड के चानकी गाँव में पोखरा के तट पर बसे 57 परिवार है। जिनको सोमवार को अतिक्रमण के लिए जिम्मेवार ठहराया  गया। उल्लेखनीय है कि वे सैकड़ों वर्ष से वही पुश्त दर कई पुश्तों से वहाँ रहते आ रहे है। उनके हाथों में सरकारी नोटिस है जो सार्वजनिक भूमि अतिक्रमण अधिनियम के तहत जारी है। अंचल प्रशासन अतिक्रमण मुक्ति से सम्बंधित नोटिस जारी कर दिया है। उस भूमि पर जल-जीवन हरयाली के मद्देनज़र पेड़ पौधा रोपण कराना है। 


ग्रामीणों ने इस बावत नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए उनपर वादाखिलाफी व धांधली का आरोप लगा रहें है। जिन लोगों को अतिक्रमण की नोटिस भेजी गई है वे सभी मजदूर है। उनका कहना है कि घर के अलावा उनके पास कुछ भी नही है। जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत यदि उनके घर टूटेंगे तो वे सामूहिक बुलडोजर के नीचे आकर जान दे देंगे।  प्रबुद्धजनों ने माँग किया है कि पहले पदाधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, फिर अतिक्रमण करने वालों पर। उस पहलू पर ध्यान क्यो नही देती है जिसको बाद में अतिक्रमण के लिए जिम्मेवार ठहराया जाता है। इस अवसर पर मुन्ना अंसारी,रईश देवान, जावेद आलम, इसराफिल देवान, मुसमात अल्बानी खातून,बदरुद्दीन अंसारी,रुस्तम अंसारी समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS