ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में 13 बिन्दुओ पर सर्वसम्मति बनी
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2020 7:32:36 PM
बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में 13 बिन्दुओ पर सर्वसम्मति बनी

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। जिला मुख्यालय बेतिया नगर परिषद में सोमवार को सभापति गरिमा देवी सिकारिया की अध्यक्षता में नगर-परिषद् की सामान्य बैठक हुई। जिसमे 13 एजेंडे पर सर्वसम्मति  से स्वीकृति दी गयी। बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में, पूर्व बैठक की कार्रवाई की संपुष्टिको सर्वसम्मति से की गई। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों की समीक्षा व केन्द्रीय जाँच की दृष्टि से युद्ध स्तर की तैयारी करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में 19 ट्रेक्टर एवं 2 बैक हो लोडर  (जेसीबी) मशीन का स्पेसिफिकेशन तय कर (जेईएम) पर ई-टेंडर के माध्यम से खरीदने के लिए कार्रवाई की शुरुवात की गई। साथ ही सभी सफाई उपकरण जैसे जैकेट, बूट, दस्ताना, कुदाल, तगाड़ी, बेलचा इत्यादि जल्द से जल्द कर्मचारियों को मुहैया करने का निर्णय लिया गया। नगर परिषद के विभिन्न सैरातों की बंदोवस्ती को 15 फरवरी तक करने की स्वीकृति दी गयी। नगर परिषद के वर्ष 2020-21 के बजट के प्रारूप को सर्वसहमति से पास किया गया।

नगर परिषद की बैठक में विभागीय दिशा निर्देश के अनुसार ट्राइसाइकल ठेले की खरीद प्रक्रिया पूरी कर भुगतान कर सहमति बन गयी। जल्द ही प्रत्येक वार्ड में 2 ठेले का वितरण इसी हफ्ते में किया जाएगा। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण के लिए पहले से लगे महापुरुषों की मूर्तियों का रंग रोगन एवम अन्य चौक चौराहों पर महापुरुषों की मूर्तियां लगाने का निर्णय लिया गया। शहीद पार्क के निर्माण के लिए सहमति बनी।

चिल्ड्रन पार्क एवं ऑफिसर्स कॉलोनी पार्क के अधूरे कार्य को पूरा किया जाने का निर्णय लिया गया। शहर में जारी नल–जल आपूर्ति योजना को गति देने का निर्णय लिया गया। सबके लिए आवास योजना एवं शहर की अन्य जरूरी योजनाओं में तेजी लाने का आदेश दिया गया। नगर परिषद के द्वारा शवदाह गृह के निर्माण के लिए कई जगह जैसे गंडक नहर के पास पर चर्चा हुई। स्थल निरीक्षण एवं चिन्हित कर 2.5 रुपये से जल्द ही निर्माण कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र के साथ नगर आवास एवं विकास विभाग को भेजी जाएगी।

नगर में खुले में हो रही मांस-मछलियों की विक्री को नियंत्रित करने के लिए कठोर कदम उठाते हुए जगह चिन्हित करते हुए नए जगह पर निर्माण कर कर व्यवस्थित करने का निर्णय लिया गया। सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को देय सेवानिवृति लाभों के भुगतान करने का निर्णय तथा संभावित सेवा विस्तार, कार्यालय हित मे कम्प्युटर/प्रिंटर को क्रय करने व अन्यान्य विषयों पर चर्चा हुई। सभापति ने सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बैठक की कार्रवाई समाप्त किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS