ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
आलोक वर्मा की 61वीं जयंती ,संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2020 8:57:53 PM
आलोक वर्मा की 61वीं जयंती ,संकल्प दिवस के रूप में मनाई गई

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत 03 नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र स्थित शिकारपुर राजनीतिक घराने  में 12 जनवरी 1959 को तारकेश्वर प्रसाद वर्मा के द्वितीय पुत्र आलोक वर्मा का जन्म हुआ। प्रारंभिक शिक्षा के उपरांत दिल्ली के हंसराज कॉलेज से स्नातक आलोक प्रसाद वर्मा उर्फ ओम बाबू के मन में क्षेत्रीय विकास के प्रति अजीब जज्बा रहा।

कई बार विधानसभा का चुनाव लड़े, लेकिन कभी विधायक नहीं बन सकें। बिना किसी पद और सत्ता के उन्होंने नरकटियागंज के विकास के लिए अथक प्रयास किया और अंततोगत्वा 68 करोड़ का डीपीआर तैयार कराया। नरकटियागंज का विकास कार्य प्रारंभ हुआ तो उसके पूर्ण होने के पूर्व ही वे परलोक सिधार गए। उनके अंतिम संस्कार में लाखों की भीड़ जो क्षेत्र के लिए ऐतिहासिक रही, लगभग 4 किलोमीटर लंबी शवयात्रा, लोगों ने पहली बार देखा। उनकी लोकप्रियता की परिणीति के तौर पर उनकी पत्नी रश्मि वर्मा 2015 के उपचुनाव में विधायक बनी।

आलोक वर्मा की 61 वी जयंती पर आज उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर उनकी पत्नी पूर्व विधायक रश्मि वर्मा ने कहा कि आज वे नहीं है लेकिन उनके विचार और संकल्प आज भी जीवित है। हम सब इनके संकल्पों को धरातल पर उतारने के लिए कृत संकल्पित हैं। मनरेगा के ब्राण्ड एबेंसडर व जल जीवन हरियाली के ब्राण्ड अम्बेस्डर सुशील कुमार संकल्प दिवस के इस कार्यक्रम में शामिल हुए और पौधा वितरण कर आलोक वर्मा की जयंती पर आयोजित संकल्प दिवस पर पौधा संरक्षण का संकल्प कराया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के अधिकांश जनप्रतिनिधि व सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ता शामिल हुए।





image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS