ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
जीविका ने समूह चर्चा, रंगोली एवं रैली से लोगों को मानव श्रृंखला सफल बनाने को किया जागरुक वं प्रेरित
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2020 7:52:54 PM
जीविका ने समूह चर्चा, रंगोली एवं रैली से लोगों को मानव श्रृंखला सफल बनाने को किया जागरुक वं प्रेरित

बेतिया ।अवधेश कुमार शर्मा ।पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत चनपटिया, भितहा, बगहा-02, बगहा-01, बैरिया, नौतन, मधुबनी, पिपरासी एवं योगापट्टी प्रखंड में जीविका दीदी के समूह ने विभिन्न समूहों, ग्राम संगठनों एवं संकुल स्तरीय संघों के माध्यम से 19 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाले मानव श्रृंखला निर्माण में भागीदारी को लोगों को जागरूक एवं प्रेरित करने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। जागरूकता बैठकों में यह निर्णय लिया गया कि जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत व्यर्थ में पानी की बर्बादी नही करेंगे, बेकार पानी के संचय के लिए सोख़्ता गढ्डों का निर्माण कराने तथा वृक्षारोपण कार्य करने का संदेश हर घर तक पहुचायेंगे।

इस अवसर पर यह भी संकल्प लिया गया कि सरकार द्वारा सामाजिक सुधार की दिशा में चलाए जा रहे अभियानों यथा- नशा मुक्ति, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह  उन्मूलन को जन-जन तक फैलाएंगे। उपर्युक्त बैठक के पश्चात जीविका दीदियों ने गाँव में रैली निकाल कर लोगो से 19 जनवरी 2020 के मानव श्रृंखला में भागीदारी सुनिश्चिम करने के लिए प्रचार-प्रसार किया। इस अवसर पर रंगोली तथा हथेली पर मेंहदी लगाकर कर्यक्रम के प्रति अपना संकल्प दुहराया गया।

इस अवसर पर सैकड़ो जीविका दीदी, कैडर, जीविका कर्मी तथा सुहानी सत्याग्रह, वाल्मीकि,भारत,आधार तथा अटल संकुल संघ व सवेरा, दुर्गा, सुहानी, उजाला सहित अन्य ग्राम संगठन की कार्यालय संचालिका भी उपस्थित रही।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS