ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
डेढ़ वर्ष पूर्व 23 लाख के अग्रिम का लेखा नहीं देने के मामले में फंसे सफाई निरीक्षक जुलूम साह
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2020 9:35:30 PM
डेढ़ वर्ष पूर्व 23 लाख के अग्रिम का लेखा नहीं देने के मामले में फंसे सफाई निरीक्षक जुलूम साह

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा ।पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया नगर परिषद के दैनिक कर्मियों के मानदेय मद में जून 2018 में 23 लाख अग्रिम (एडवांस) का लेखा जोखा नप सफाई निरीक्षक जुलुम साह ने अब तक नहीं सौपा है। गरिमा देेवी सिकारिया ने इस पर सख्त रूख अपनाया है। कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने जुलुम साह से अविलम्ब भुगतान का ब्यौरा सौपने का निर्देश दिया है।

सभापति गरिमा सिकारिया ने बताया कि दैनिक मानदेय पर कार्यरत कर्मियों पर जून 2018 से सरकार से रोक लगा दिया, तब विभिन्न वार्डों में कार्यरत सफाईकर्मियों के बकाये भुगतान मद में तत्कालीन ईओ डॉ विपिन कुमार ने 23 लाख का अग्रिम जुलुम साह के नाम पर जारी कर दिया। जिसका ब्यौरा अब तक अनुपलब्ध है। बेतिया नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि विगत नवम्बर 2019 में मामला संज्ञान में आते ही उन्होंने एडवांस राशि का पूरा ब्यौरा सौपने का  लिखित आदेश दिया। अलबत्ता आदेश का अनुपालन नहीं होने पर आखिरी चेतावनी भी दी गई है।

बक़ौल कार्यपालक पदाधिकारी 48 घंटे में आदेश का अनुपालन नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस बावत आरोपी सफाई निरीक्षक जुलुम साह ने बताया कि तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी के आदेश पर उक्त अग्रिम राशि उन्होंने तत्कालीन लेखपाल ललन कुमार को हस्तगत करा दिया। उस वक़्त ललन कुमार व उनके प्रतिस्थानी लिपिक साहेब अली के द्वारा सम्बंधित डेलीवेजेज कर्मियों में राशि बांटी गयी। उसका ब्यौरा भी साहेब अली के पास है। जिसे शीघ्र ही कार्यपालक पदाधिकारी को सौप दिया जायेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS