ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेतिया में बिहार पुलिस सिपाही पद की लिखित परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न करायी जायेगी: जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 10/1/2020 8:16:02 PM
बेतिया में बिहार पुलिस सिपाही पद की लिखित परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न करायी जायेगी: जिलाधिकारी

बेतिया। बिहार में  सिपाही पद की लिखित परीक्षा पूर्ण रूप से कदाचार संपन्न कराने की तैयारी पूरी कर ली है। सिपाही पद की लिखित परीक्षा  अगामी12 जनवरी एवं 20 जनवरी  को दो पाली में आयोजित है। जिला पदाधिकारी डॉ.निलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि परीक्षा केन्द्र पर प्रथम पाली के अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग समय 9.00 बजे पूर्वाह्न है।

समय पर नही पहुंचे परीक्षार्थि को प्रवेश नही दी जायेगी। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों को ई-प्रवेश पत्र तथा फोटो पहचान पत्र लाना अनिवार्य है, जो परीक्षार्थी ई-प्रवेश पत्र तथा फोटो पहचान पत्र के साथ नही होंगे उन्हें किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

परीक्षार्थियों को दिए गए निर्देश 

किसी भी परिस्थिति में  परीक्षा कक्ष में कोई भी लिखित सामग्री, प्रवेश पत्र पर कोई लेख, सादा कागज, क्लिपबोर्ड, स्लाईड रूल, कैलकुलेटर, मोबाईल फोन, ब्लूटूथ उपकरण, डिजिटल डायरी,पामटॉप, पीडीए या कोई अन्य इलेक्ट्रोनिक उपकरण ले जाना वर्जित है।

नकल एवं फर्जीवाड़े को रोकने के लिए

परीक्षा के दौरान कोई परीक्षार्थी किसी प्रकार कदाचार या नकल करने का प्रयास करेंगे तो उनकी पात्रता रद्द कर दी जायेगी। प्रत्येक परीक्षार्थियों की फोटोग्राफी करायी जायेगी तथा डिजिटल तरीके से अंगूठें का निशान भी लिया जायेगा। जिला पदाधिकारी ने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश के समय गेट पर तलाशी की व्यवस्था अनिवार्य रूप से की जाएगी। महिला अभ्यर्थियों की तलाशी महिला पुलिस बल, महिला वीक्षक, महिला केन्द्राधीक्षक सुनिश्चित करेंगी। जिला पदाधिकारी ने केन्द्राधीक्षकों को निदेशित किया है कि किसी अन्य व्यक्ति को अपने स्थान पर परीक्षा में बैठाना, स्वयं फर्जी नाम से अथवा किसी अन्य अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने वालों के साथ सख्ती से पेश आकर उनके विरूद्ध आपराधिक धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी जायगी।

परीक्षा को सफल बनाने के लिए अधिकारी रहेंगे मौजूद

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की परीक्षा के सफल संचालन को लेकर स्टैटिक मजिट्रेट-सह प्रेक्षक, जोनल दंडाधिकारी-सह-समन्वय प्रेक्षक, उड़नदस्ता दल, महिला दंडाधिकारी सहित पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है। वैसे कर्मी जिनके अपने सगे-संबंधी संबंधित परीक्षा केन्द्र पर आयोग की परीक्षा में शामिल हो रहें हैं। वे केन्द्राधीक्षक अथवा सहायक केन्द्राधीक्षक या वीक्षक का कार्य नहीं करेंगे। परीक्षा प्रारंभ होने के एक घंटा पूर्व से परीक्षा समाप्त होने तक केन्द्रधीक्षक एवं वीक्षकों को भी अपने पास मोबाइल फोन, इलेक्ट्रोनिक उपकरण नहीं रखने का निदेश दिया गया है। परीक्षा केन्द्रों पर साफ-सफाई, पेयजल, उचित प्रकाश की व्यवस्था करने को निदेशित किया गया है। अनुमंडल पदाधिकारी बेतिया सदर को प्रत्येक परीक्षा केन्द्र के पांच सौ गज के व्यासार्द्ध में विधि-व्यवस्था संधारण दंड प्रक्रिया की धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू करने का निदेश दिया गया है।

जिला मुख्यालय बेतिया में 15 परीक्षा केन्द्र बनाये गए

(1) रामलखन सिंह यादव महाविद्यालय
(2) एम.जे.के. काॅलेज
(3) राजकीयकृत विपिन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय
(4) राजकीयकृत राज्य सम्पोषित कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय
(5) राजकीयकृत राज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय
(6) आलोक भारती शिक्षण संस्थान
(7) सरस्वती विद्या मंदिर, बरवत सेना
(8) नोटेªडम पब्लिक स्कूल, बेलबाग
(9) राजकीयकृत आदर्श मध्य विद्यालय, हाॅस्पिटल रोड
(10) राजकीय आमना उर्दू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय
(11) महंथ रामरूप गोस्वामी महाविद्यालय, संतकबीर रोड
(12) के.आर. उच्चतर माध्यमिक विद्यालय
(13) एसेंबली आॅफ गाॅड चर्च स्कूल
(14) नेशनल पब्लिक उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय
(15) राजकीयकृत केदार पाण्डेय उच्च माध्यमिक विद्यालय, न्यू काॅलोनी, डाकबंगला रोड के नाम शामिल हैं।

सिपाही भर्ती की परीक्षा पूर्ण स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संचालित करने को लेकर शुक्रवार को समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में अपर समहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, ओएसडी, बैद्यनाथ प्रसाद, सहित संबंधित पदाधिकारी एवं सभी केन्द्राधीक्षक उपस्थित रहे। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की सिपाही पद की परीक्षा के सफल संचालन को रवीन्द्रनाथ प्रसाद सिंह, उप विकास आयुक्त को सहायक संयोजक बनाये गए हैं।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS