ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया में इग्नू का निःशुल्क नामांकन संबंधी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2020 8:03:18 PM
बेतिया में इग्नू का निःशुल्क नामांकन संबंधी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

बेतिया । चम्पारण जिला अंतर्गत इग्नू अध्ययन केन्द्र, एमजेके कॉलेज, बेतिया ने  जनवरी 2020 सत्र में अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्र-छात्राओं के निःशुल्क नामांकन संबंधी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जगजीवन छात्रावास एवं चैरिटेबल एशोसिएशन ऑफ रुरल एजुकेशन एण्ड डेवलपमेंट (रीड) के प्रांगण में सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र, दरभंगा के सहायक कुलसचिव राजेश कुमार शर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि 37 देशों में कार्यरत, 30 लाख से अधिक लर्नर्स वाला, 225 से अधिक कोर्स वाले मुक्त विश्वविद्यालय में पढ़ने व सीखने के लिए समय, स्थान व उम्र की पाबंदी नहीं है। एससी-एसटी के आवेदकों के लिए तीन वर्षीय स्नातक, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स में ऑनलाइन के माध्यम से निःशुल्क नामांकन लिया जा रहा है।

जिसकी अंतिम तिथि 20 जनवरी 2020 है। जिला के अधिक से अधिक से युवा इस अवसर एवं सुविधा का लाभ उठावें। एक पेपर में इनकमप्लीट (फेल) होने पर छः महीने बाद एक ही पेपर में परीक्षा देकर रिजल्ट कमप्लीट करने की सुविधा है। इस दौरान इग्नू क्षेत्रीय केन्द्र के एसपीए संजीव कुमार, इग्नू के स्थानीय समन्वयक डॉ. ओ.पी. गुप्ता, जगमोहन कुमार, मुकेश कुमार, अमरजीत तिवारी, जगजीवन छात्रावास के अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र मुसहर, रीड के सहायक निदेशक फादर अनिल, रमेश कुमार, विरेन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS