ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
अनुशासन पुलिस के कर्तव्यों की बुनियाद : निताशा एस गुड़िया
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2020 8:10:54 PM
अनुशासन पुलिस के कर्तव्यों की बुनियाद : निताशा एस गुड़िया

पर्यावरण को स्वच्छ रखना हमारा कर्तव्य

महिला पुलिस बल के परेड का दिखा शानदार नजारा

परेड में शामिल हुए डीआईजी, एसपी, नगर परिषद सभापति व अन्य


बेतिया । पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत बेतिया पुलिस लाइन स्टेडियम में महिला प्रशिक्षण सिपाहियों का समापन परेड मे चंपारण प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक, ललन मोहन प्रसाद, पुलिस कप्तान निताशा एस गुड़िया एवं नगर परिषद की सभापति गरिमा देवी सिकारिया के अलावा सभी पुलिस पदाधिकारी एवं 6 जिला की पुलिस बल। जिनके प्रशिक्षण की प्रक्रिया कल से शुरू होगी। डेढ़ वर्ष का (18 माह) प्रशिक्षण पुलिस लाइन में होने की संभावना है।

इस परेड में जिला के सभी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल उपस्थित रहे। इस अवसर पर पुलिस के विभिन्न जिला की महिला पुलिस बल के सिपाहियों को डीआईजी एवं एसपी ने सम्मानित किया। इस अवसर पर चंपारण रेंज के डीआईजी, ललन मोहन प्रसाद ने प्रशिक्षण में शामिल महिला पुलिस बलों को संबोधित करते हुए, उनकी जिम्मेदारी को बताया तथा यह भी कहा कि प्रशिक्षण के दौरान कई प्रकार की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ेगा। अलबत्ता प्रशिक्षण तो करना ही है, इस प्रशिक्षण में सभी प्रशिक्षणार्थियों को उनके मूलभूत सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा।


जिससे कि आसानी से प्रशिक्षण प्राप्त कर वे अपने जिला में कर्त्तव्य निर्वहन करें, जहाँ उनकी तैनाती हो। इस अवसर पर जिला पुलिस कप्तान, निताशा एस गुड़िया ने भी विभिन्न जिला की महिला पुलिस बल के सिपाहियों को सम्मानित किया। पुलिस लाइन में आयोजित सम्मान समारोह में श्रीमती गुड़िया बेतिया एसपी ने कहा कि सभी महिला पुलिस बल जो प्रशिक्षण के क्रम में यहां आए हुए हैं, वह अपना प्रशिक्षण क़ाल में धैर्य एवं कठिन परिश्रम के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा, प्रशिक्षण प्राप्त कर सरकारी सेवा में आ सकती हैं। प्रशिक्षण के दौरान ड्यूटी करते समय बहुत सी बातों को ध्यान में रखना पड़ेगा।


जिसमें अनुशासन, समय की पाबंदी, अपने सहभागी, सहपाठियों के साथ अच्छा व्यवहार एवं मिलजुलकर प्रशिक्षण अवधि को समाप्त करके अपनी योग्यता का परिचय देते हुए काम करने की इच्छा रखनी होगी। इस प्रशिक्षण परेड में शामिल सभी पुलिस बल, सभी स्तर के पदाधिकारी की उपस्थिति सराहनीय रही। "पारण परेड की समाप्ति के उपरांत सम्मान समारोह के बाद चंपारण रेंज के डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, बेतिया जिला पुलिस कप्तान  निताशा गुड़िया ने पुलिस लाइन कंपाउंड में पौधारोपण का कार्य किया तथा जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के अंतर्गत स्वच्छता अभियान को दर्शाते हुए वृक्षारोपण कार्यक्रम को सबों को अपनाने का संकल्प दिलाया। जिसमें नगर परिषद की सभापति गरिमादेवी सिकरिया मुख्य रूप से शामिल हुई और नारी सशक्तिकरण का संदेश दिया।

 


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS