ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया में परीक्षा परिणाम में त्रुटि के विरूद्ध बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका गया
By Deshwani | Publish Date: 31/12/2019 7:48:56 PM
बेतिया में परीक्षा परिणाम में त्रुटि के विरूद्ध बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति का पुतला फूंका गया

परिणाम व विवाद के विश्वविद्यालय के रिश्ते से विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय: सागर

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर के द्वारा सत्र 2016-19 तृतीय खंड का हाल में घोषित परीक्षाफल, जिसमें विद्यार्थियों परिणाम में अनियमितता के विरुद्ध पण्डित नागेन्द्र तिवारी चौक के पास छात्र नेता सागज राज के नेतृत्व मे  कुलपति का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। जिसमें छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष शशि सिंह, रईस नेता, सौरभ कुमार, विक्की भारद्वाज, चुन्नू तिवारी, धीरेंद्र तिवारी, अविनाश सिंह, अनुराग जायसवाल, अमित कुमार, दिलीप राज, किशन कुमार, अंशु कुमार शामिल रहे।


आक्रोशित छात्र नेता सागर राज ने बताया कि परिणाम घोषित होने के क्रम में छात्रों को प्रथम खंड और द्वितीय खंड का परिणाम प्रदर्शित है। तृतीय खंड का परीक्षाफल घोषित हुआ है, उसमें पांचवें , छठे , सातवें , और आठवे पेपर का नंबर गायब है और जी.एस का नम्बर है ।अधिकांश छात्र/छात्राओं के घोषित परिणाम मे किसी ना किसी पेपर का नम्बर नही चढा है।  विदित हो कि नवंबर महीने मे स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा संपन्न हुई और एक महीने के अंदर परिणाम जारी कर खानापूरी कर दिया गया है। जिसमे सैकड़ो छात्रो का नम्बर गायब है, इससे विद्यार्थियों का भविष्य खराब होगा।

इतना ही नहीं छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष शशि सिंह के अनुसार छात्रो को संबंधित सेंटर से मेमो निकालकर विश्वविद्यालय का चक्कर काटना पडेगा और वहां दलाल सक्रिय है। रिश्वत का बाजार गर्म व दलालों का खेल विश्वविद्यालय मे पुनः चलेगा और छात्रो की समस्या और भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। सागर राज ने बताया कि परिणाम कब दुरुस्त होगा इसकी कोई गारंटी नही है।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर का परिणाम व विवाद का रिश्ता बना हुआ है। जिसका सारा खामियाजा छात्रो को भुगतना पड़ेगा।छात्रनेता रईस ने बताया कि बहुत सारे छात्र आस लगाए बैठे है कि रिजल्ट आने पर कही ना कही नौकरी मे भाग्य आजमाएंगे या आगे की पढाई के लिए नामांकन लेगे ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS