ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया की आंगनवाड़ी सेविका होंगी प्रशिक्षित ,जिला में तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2019 12:23:33 PM
बेतिया की आंगनवाड़ी सेविका होंगी प्रशिक्षित ,जिला में तीन दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण सम्पन्न

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। आईसीडीएस कैस योजना के तहत मास्टर ट्रेनोंरो का तीन दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न बेतिया में सम्पन्न हो गया। सोमवार से प्रारंभ मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण बुधवार को सम्पन्न हो गया। मास्टर ट्रेनर प्रशिक्षण उपरांत जिला के विभिन्न प्रखण्ड क्षेत्र के आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशिक्षित करेंगे। 

 
 
आईसीडीएस के विभिन्न योजनाओं की रिपोर्टिंग मोबाइल फोन के माध्यम से राज्य, जिला व  प्रखंड से केंद्र स्तर तक की जाएगी। इस प्रशिक्षण में सभी आंगनबाड़ी सेविकाओ को मोबाइल (टैब) भी उपलब्ध कराया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्र का सभी अभिलेख उसमें दर्ज़ (शामिल) होगा। इसके लिए यह प्रशिक्षण किया जा रहा है, उपर्युक्त बातों की जानकारी डीपीओ निरुपमा कुमारी ने दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS