ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नरकटियागंज में रेल व यात्री समस्या को लेकर एसएस को सौंपा गया ज्ञापन
By Deshwani | Publish Date: 14/12/2019 3:11:32 PM
नरकटियागंज में रेल व यात्री समस्या को लेकर एसएस को सौंपा गया ज्ञापन

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा।  नरकटियागंज में स्टेशन मास्टर से रेलवे के विभिन्न समस्याओं को लेकर यात्री सुविधाओं के लिए ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौपने मे रईस , अतुल कुमार , राजू जेंटलमैन , बिट्टू जायसवाल , बिरेन्द्र कुमार सिंह , चंदन कुमार आदि रहे। पूर्व से संचालित टिकट कांउटर को अचानक बंद कर दिया गया है। स्टेशन के दक्षिण बनाये गए टिकट काउन्टर के साथ कम से कम दो पुराने टिकट काउण्टर को चलते रहने देने की माँग की गई है।जिससे उत्तरी क्षेत्र के जन सामान्य, विकलांग, बुजुर्गों को परेशान नही होना पड़े। यदि टिकट लेने जाने के क्रम में चेकिंग होती है तो बिना टिकट पकडे जाने की संभावना बनी रहती है। ट्रेन संख्या 55042/55079 गोरखपुर से बेतिया एवं बेतिया से गोरखपुर पैसेंजर ट्रेन चल रही है उसे पाटलिपुत्र तक विस्तारित करने, ट्रेन संख्या 15654/15655 जम्मूतवी से गुवाहाटी एवं  गुवाहाटी से जम्मूतवी, ट्रेन संख्या 15656/ 15655 कामख्या एक्सप्रेस चल रही है उसे सप्ताह में दो-तीन दिन विस्तारित किया जाए । ट्रेन 15052/ 15051 जो गोरखपुर से कोलकाता एवं कोलकाता से गोरखपुर चल रही है। उसे सप्ताह मे तीन दिन विस्तारित करने की माँग की गई है। नरकटियागंज से राँची और बेंगलुरु के लिए नयी ट्रेनो का परिचालन नही है।

 
 
नरकटियागंज चारो दिशाओं में जानेवाली ट्रेनो का जंक्शन है। इसलिए यहां अविलंब वासिंगपिट का निर्माण हो, जिससें लंबी दूरी की ट्रेन यहां से बनकर खुल सके। अतुल कुमार, रईस राजू जेन्टलमैन और बिट्टू जायसवाल ने नरकटियागंज-रक्सौल परिखंड पर ट्रेनो को बढ़ाने एवं रात में ट्रेन चलाने की मां की है। नरकटियागंज-पटना और नरकटियागंज- गोरखपुर के लिए पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनो को बढ़ाने की माँग की गई। सभी ट्रेनो का परिचालन ससमय किया जाए । रद्द की गई ट्रेनों का परिचालन प्रारम्भ कराई जाए। पश्चिम साइड मे जो शौचालय है ठीक उसी तरह पूरब साइड मे भी शौचालय और मूत्राशय का निर्माण कराने। नरकटियागंज - भिखनाठोरी तक आमन परिवर्तन विस्तार करने के लिए आग्रह किया। नरकटियागंज रक्सौल रेलखंड में ट्रेनो की संख्या बढ़ानेे और  रात्रि में ट्रेनो का परिचालन हो। रेलवे परिसर के अतिक्रमित दुकान है। उससे जाम की समस्या बनी रहती  है, उसे हटाया जाए।
 
 
स्टेशन प्रबंधक ने सारी समस्याओं को ध्यान से पढ़ा और काफी सकरात्मक वार्ता हुई । उन्होंने बताया कि इस ज्ञापन को वरीर पदाधिकारियों को उपयुक्त समस्याओं को अवगत कराया जाएगा जिससे यह समस्या दूर हो । जिससे आम जनता को परिशानी नही हो । हालांकि उन्होंने बताया कि कुछ मांग जो है उसके लिए प्रस्ताव पहले जा चुका है। ज्ञापन की प्रतिलिपि डी.आर.एम समस्तीपुर , जी.एम. हाजीपुर एवं क्षेत्रीय सांसद को भी इसकी प्रतिलिपि भेजी जा रही  है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS