ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
बेतिया में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत व्याख्यान का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 7:09:01 PM
बेतिया में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत व्याख्यान का आयोजन

बेतिया अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला अन्तर्गत टी.पी वर्मा कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत त्रिपुरा राज्य की संस्कृति, इतिहास एवं पर्यटन के बारे में एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रो. विकास मंडल ने बताया कि छात्रों को विस्तार पूर्वक त्रिपुरा और मिजोरम की सामाजिक और सांस्कृतिक जानकारी दी। व्याख्यान के द्वौरान उन्होंने बताया कि त्रिपुरा की संस्कृति में जनजातीय रीति रिवाजों, लोक कथाएं एवं लोकगीतों का बहुत बेहतर समन्वय है। प्रो. विकास मंडल ने बताया कि त्रिपुरा के प्रमुख वार्षिकोत्सव गढ़िया और कास है।

 
उन्होंने बताया कि अगर आप छुट्टियों में घने जंगलो , इतिहास और परंपरा का आनंद लेना चाहते हैं तो त्रिपुरा काफ़ी बेहतर से स्थान कोई नही है। राष्ट्रीय सेवा योजना के कोआर्डिनेटर प्रो. दीपक कुमार ने बताया कि यह व्याख्यान नवंबर 2019 से फरवरी 2020 तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम "एक भारत श्रेष्ठ भारत" के साथ किया गया। जिसमें बिहार राज्य, का पेयरिंग स्टेट मिजोरम और त्रिपुरा है। 
 
 
इस अवसर पर एनएसएस के स्वयंसेवकों के साथ साथ प्रो. दशरथ राम , प्रो. रूपाली कुमारी , प्रो. चंद्रभूषण बैठा, पिटू वर्मा , अतुल कुमार , विकास कुमार आदि की मौजूदगी रही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS