ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बाल दिवस पर बेतिया में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, बच्चों ने याद किया चाचा नेहरू को
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2019 5:11:33 PM
बाल दिवस पर बेतिया में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, बच्चों ने याद किया चाचा नेहरू को

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया समेत जिला के विभिन्न क्षेत्रों में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पण्डित जवाहरलाल नेहरू की जयन्ती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। यह बाल दिवस बेहद खास है क्योंकि जल, जीवन और हरियाली की उपेक्षा से मानव जीवन व पर्यावरण पर संकट के प्रति हमारी बच्चियां भी संवेदनशील हो गईं हैं। चन्द्रावत जैसी ऐतिहासिक और धरोहर नदी का नाले में तब्दील हो जाने से शहरी जनजीवन पर आये संकट को तरुमित्र के द्वारा एक नाटक के माध्यम से प्रस्तुत करना बेहद महत्वपूर्ण है। 
 
उपर्युक्त बातें नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहीं। उन्होंने गुरूवार को नगर के  संत जोसेफ हाई स्कूल में आयोजित बाल दिवस समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित किया। इससे पूर्व विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर फ़्लोरिन ने कहा कि हमारा प्रयास है कि आज की हमारी बच्चियां कल की जिम्मेदारी, जागरूक और जानकार नागरिक बनें। इससे पूर्व बिहार में चल रहे मिशन जल जीवन और हरियाली कार्यक्रम के तहत स्कूल परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम किया गया। जिसकी भी शुरुआत नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया द्वारा की गयी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS