ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सांसद की मांग पर सिरकहिया से थवैया ग्रामीण सड़क की हुई जांच
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2019 4:06:55 PM
सांसद की मांग पर सिरकहिया से थवैया ग्रामीण सड़क की हुई जांच

- पटना से आई दो सदस्यीय टीम ने गुणवत्ता की जांच की

 
बेतिया। पश्चिम चम्पारण लोकसभा सांसद डॉ संजय जायसवाल की शिकायत पर शुक्रवार को सिरकहिया से थवैया ग्रामीण सड़क की जांच पटना से पहुँची टीम ने किया। कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार मिश्रा एवं नोडल पदाधिकारी भागवत राम की संयुक्त टीम ने मझौलिया प्रखंड के सिरकहिया से थवैया लगभग चार किलोमीटर तक ग्रामीण सड़क में तीन जगहों पर अलग अलग खुदाई कर इस सड़क में मात्रा के अनुसार में लगाए गए पत्थर, मिट्टी, बालू आदि की गुणवत्ता जांच की गई। 
 
गौरतलब हो कि 4 कि.मी. लंबी इस सड़क में केशोवन गांव स्थित कोहड़ा नदी पर पुल निर्माण की योजना स्वीकृति की गई। जिसकी प्राक्कलन राशि दो करोड़ से ज्यादा बताई गई है। टीम के मुख्य कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि सड़क की गुणवत्ता रिपोर्ट विभाग को भेजी जाएगी। उन्होंने  बाढ़ प्रभावित इलाकों में कई सड़कों को जोड़ने वाली इस मुख्य मार्ग को ग्रामीणों के लिए बहुत ही उपयोगी बताया। 
 
नोडल पदाधिकारी भागवत राम ने बताया कि सड़क की प्राक्कलन राशि लगभग 2 करोड़ 61 लाख रुपये है। सड़क निर्माण कार्य में विलंब होने के कारण योजना अभी तक पूर्ण नहीं हुई है। उधर क्षेत्रीय सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र भेजकर बताया है कि मझौलिया प्रखंड के थवैया सिरकहिया  पथ का निर्माण प्रारंभ किए बिना ही 95 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान अभियंताओं ने संवेदक से मिलीभगत से कर दिया गया है। 
 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से ग्रामीण सड़क की उच्च स्तरीय जांच की, जिसके आलोक में शुक्रवार को पहुंची, इस टीम ने 5 घंटों से अधिक समय तक इस सड़क की गुणवत्ता की गहन जांच किया। इस सड़क के संवेदक बृजेश कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण में देरी का मुख्य कारण बाढ़ है। बताते है कि बाढ़ के चलते  इस सड़क पर जलजमाव हो गया जो काफी दिनों तक रह गया। जलजमाव खत्म होते ही सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया, संवेदक ने शीघ्र काम पूरा कर देने का भरोसा दिया है। 
 
जांच के समय जेई सुजीत कुमार, सहायक अभियंता अमरेंद्र कुमार, कनीय अभियंता धनंजय कुमार, संवेदक बृजेश कुमार कुशवाहा, भुट्टी यादव उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने जांच टीम से प्राक्कलन के अलावे एक आरसी पुल निर्माण की मांग की इधर केशोवन गांव स्थित कोहड़ा नदी पर बहुप्रतीक्षित पुल निर्माण की मांग पूर्ण होने पर ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS