ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पश्चिम चंपारण को सीएम नीतीश ने दी 305 करोड़ की सौगात, कहा- अगले साल तक पक्की सड़क से जुड़ जायेंगे हर गांव और टोले
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2019 3:28:06 PM
पश्चिम चंपारण को सीएम नीतीश ने  दी 305 करोड़ की सौगात, कहा- अगले साल तक पक्की सड़क से जुड़ जायेंगे हर गांव और टोले

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज चार जिलों के दौरे पर निकले हैं। इस दौरान पश्चिमी चंपारण पहुंचकर सीएम ने मुख्यमंत्री ने  बेतिया के मैनाटांड़ में 305 करोड़ की करीब 51 योजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी उनके साथ मौजूद हैं। सीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में वायदा किया था, उसे पूरा करने आया हूं। इस मौके पर रमपुरवा में 300 करोड़ की लागत से योजनाओं की शुरुआत की गई। इस दौरान सीएम ने कहा बिहार में अब डीजल से खेती करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अब किसानों सिंचाई के लिए खेत तक बिजली पहुंचायी जा रही है। साथ ही कहा कि बिहार के हर एक गांव और टोलों को पक्की सड़क से जोड़ने का लक्ष्य अगले साल तक पूरा कर लिया जायेगा। पहले पूरे बिहार में कुल करीब 700 मेगा वॉट बिजली की खपत होती थी। आज हर घर में हमारी सरकार द्वारा बिजली मुहैया कराने के बाद 5500 मेगा वॉट बिजली की खपत होने लगी है।

नीतीश कुमार ने कहा हमने जल, जीवन हरियाली की शुरुआत की है। रात्रि विश्राम वाल्मीकिनगर में करेंगे। मुख्यमंत्री वाल्मीकि नगर गेस्ट हाउस के निकट बने इको पार्क का भी उद्धाटन करेंगे। इसके बाद शनिवार को सीएम मधेपुरा, किशनगंज व पूर्णिया जाएंगे। इसके बाद पटना लौटेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS