ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सीएम नीतीश कुमार कल पश्चिम चम्पारण आयेंगे, विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का करेंगे उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 7/11/2019 6:17:17 PM
सीएम नीतीश कुमार कल पश्चिम चम्पारण आयेंगे, विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

बेतिया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 8 नवंबर को पश्चिम चम्पारण जिला के मैनाटांड़ प्रखंड अंतर्गत उच्च विद्यालय, रमपुरवा के खेल मैदान में आगमन हो रहा है। वे यहां विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के अवसर पर उच्च विद्यालय, रमपुरवा, मैनाटांड़ के प्रांगण में जिला प्रशासन द्वारा विकास योजनाओं का स्टाॅल लगाया गया है। जिसमें परिवहन, कृषि, डी.आर.सी.सी., स्वास्थ्य, समाज कल्याण, आइसीडीएस, डीआरडीए, जीविका, थरूहट विकास अभिकरण आदि विभागों के स्टाॅल शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना अंतर्गत लाभुकों के बीच तीन पहिया वाहनों का वितरण भी किया जायेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कौशल विकास केन्द्रों के छात्रों के बीच प्रमाण पत्र वितरित की जायेगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री अपराह्न में वाल्मीकिनगर में नवनिर्मित इको पार्क का उद्घाटन करेंगे। साथ ही गंडक तटबंधों पर कराये गये सुरक्षात्मक कार्यों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री वाल्मीकिनगर टाईगर रिजर्व में सफारी भी करेंगे। इसके बाद पूर्वाह्न वाल्मीकिनगर से प्रस्थान करेंगे।

जिलाधिकारी डा. निलेश रामचंद्र देवरे ने बताया कि मुख्यमंत्री के पश्चिम चम्पारण जिलान्तर्गत मैनाटांड़ के रमपुरवा एवं वाल्मीकिनगर में कार्यक्रम के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। पश्चिम चम्पारण जिला के भारत-नेपाल सीमा से सटे होने के चलते यहां माओवादियों एवं उग्रवादियों की गतिविधियों पर नियंत्रण रखने हेतु विशेष सतर्कता एवं चैकसी बरती जा रही है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल एवं यहां आने-जाने वाले रास्तों पर एंटी सबोटेज चेकिंग करायी जा रही है। सुरक्षा में कोई चूक न हो इसलिए ए.एस.एल. एवं क्यू.आर.टी. की व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल के संपूर्ण क्षेत्र को सील कर दिया गया है। वी.वी.आई.पी. के प्रोटेक्शन हेतु जगह-जगह पर सशस्त्र बल के साथ दंडाधिकारियों की तैनाती की गयी है। जिलाधिकारी द्वारा स्वयं सुरक्षा प्रबंधों का पल-पल जायजा लिया जा रहा है एवं प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों/पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS