ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता रैली निकाली जाएगी, एसएसबी के 60 जवान व अधिकारी होंगे शामिल
By Deshwani | Publish Date: 30/10/2019 5:38:15 PM
सरदार पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता रैली निकाली जाएगी, एसएसबी के 60 जवान व अधिकारी होंगे शामिल

बेतिया। पश्चिम चंपारण जिला अंतर्गत नरकटियागंज स्थित सशस्त्र सीमा बल की 44 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट सचिन पारासर ने बुधवार की पूर्वाहन क्षेत्रीय सुरक्षा और केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुरूप राष्ट्रीय एकता दिवस पर जागरूकता अभियान के निमित्त जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नरकटियागंज स्थित शिकारपुर थाना से चीनी मिल स्टैंड तक राष्ट्रीय एकता रैली निकाली जाएगी। जिसमें एसएसबी के 60 जवान व अधिकारी शामिल होंगे। 
 
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। जिसके अनुपालनार्थ एसएसबी की जागरूकता रैली गुरुवार को निकाली जाएगी। उप सेनानायक सचिन परासर ने पत्रकारों से सामाजिक सुरक्षा में सहभागिता व सह अस्तित्व की चर्चा किया। उप सेनानायक ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण एसएसबी की जिम्मेदारी अधिक बढ़ गई है, क्योंकि छठ पर्व के मद्देनजर नजर चौकसी बढ़ा दी गयी है। बॉर्डर पर हमारी 18 आउट पोस्ट हैं। 
 
उन्होंने कहा कि सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयन्ती पर केंद्र सरकार के निर्देशानुसार राष्ट्रीय एकता दिवस को लेकर जागरूकता रैली के उपरान्त शिकारपुर थाना परिसर में शपथ दिलाई जाएगी। एसएसबी समय-समय पर पशु चिकित्सा शिविर, मानवीय चिकित्सा, स्वास्थ्य शिविर, रक्तदान शिविर, तकनीकी शिक्षा शिविर का आयोजन करता रहा है। पशु चिकित्सा शिविर लगाकर पशु के लिए दवा तथा बॉर्डर पर ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप के माध्यम से स्वास्थ्य कैंप लगाकर स्वास्थ्य की जांच कर दवा दिलाई जाती है। सीमावर्ती क्षेत्रों में सामुदायिक कार्य करते हुए, एसएसबी ने सीमावर्ती लोगो का विश्वास जितने का पूरा प्रयास किया है। 
 
परासर ने कहा समाज के प्रबुजनों व अन्य लोगों के साथ कार्यक्रम आयोजित कर परिचय बढ़ाया है। एकता दिवस से पहले से ऐसे सदप्रयास कर लोगों के बीच सद्भावना प्रेम एवं भाईचारा का संदेश देकर आपस में एकता कायम करने की अपील किया जाता रहा है। उनका कहना है एकता के बदौलत हम नापाक इरादा रखने वालों को कामयाब नहीं होने देंगे।
 
परासर ने अपने संदेश में क्षेत्र वासियों को अपनी एकता, भाईचारा के लिए 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने को आमंत्रित किया है। समाजसेवी, बुद्धिजीवी एवं समाज नेतृत्व करने वालों से उन्होंने अपील किया है कि भारत सरकार के राष्ट्रीय एकता दिवस पर अपनी एकता का संकल्प कर, कार्यक्रम में शामिल होकर एकजुटता प्रदर्शित करे। क्षेत्र के बुद्धिजीवी लोगों ने काफी सराहा है और इनकी सराहना भी की है इनका प्रयास हम लोग के लिए मार्गदर्शक हैं।    
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS