ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
युवाओं को खोखला करता नशे का कारोबार, युवा भारत को बचा लो, हे कर्णधारों
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2019 2:17:13 PM
युवाओं को खोखला करता नशे का कारोबार, युवा भारत को बचा लो, हे कर्णधारों

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला में मादक द्रव्य और नशा का कारोबार परवान पर है। नशे के इस दुष्चक्र में जिला के किशोर और युवा वर्ग के लोग दिन प्रतिदिन फंसते जा रहे हैं। एक प्रकार से कहे तो जिस प्रकार चीन में ब्रिटेन ने अफीम युद्ध प्रारंभ किया। ठीक उसी प्रकार प्रशासनिक उदासीनता ने देश के युवाओं को नशे के दलदल में धकेलने का काम किया है। 

 
बेतिया बगहा और नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र में नशा करने वाले जुआ हर चौक-चौराहों पर नजर आ जाएंगे। पुराने खण्डहरनुमा मकान, गन्दे स्थान, सुनसान जगहों पर धंसे हुए आंख, पिचके हुए गाल और बेतरतीब बिखरे हुए बाल के साथ हिलते हुए शरीर इनकी पहचान है। ये युआ ब्राउन शुगर, अफीम और चरस का सेवन करते हैं। कुछ तो फोर्टविन नामक इंजेक्शन के आदि भी बन गए हैं। 
 
 
समय रहते यदि सरकार और प्रशासन ने इस दिशा में ठोस पहल नहीं किया, तो एक दिन पूरा देश और युवा भारत नशे की गिरफ्त में होगा, जो आने वाले भविष्य के लिए खतरनाक संकेत है। समाज के सभी वर्ग के लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है, उठो जागो, देशवासियों और बचा लो अपने देश के भविष्य को, अपने बच्चों को।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS