ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
मछली पकड़ने गये मछुआरे को मगरमच्छ ने किया बुरी तरह घायल, इलाके में दशहत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2019 5:02:02 PM
मछली पकड़ने गये मछुआरे को मगरमच्छ ने किया बुरी तरह घायल, इलाके में दशहत का माहौल

बेतिया। पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाना क्षेत्र के रतवल छठिया घाट पुल के महज कुछ ही दूरी पर मंगलवार की सुबह रतवल गांव निवासी योगीन्द्र तुरहा मछली पकड़ने गये थे जिनपर मगरमच्छ ने जानलेवा हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया। पीड़ित द्वारा शोर मचाने पर मौजूद अन्य मछुआरों ने मगरमच्छ पर डंडे से प्रहार किया जिसको लेकर मगरमच्छ भाग निकला । पीड़ित गरीब परिवार से बताया जा रहा है ।

वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही गाँव के लोगों में हड़कम्प मच गया। पीड़ित योगीन्द्र तुरहा ने बताया कि छठिया घाट से थोड़ी दुरी पर मछली पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। जाल को पानी में खड़ा होकर खिंचने के क्रम में अचानक मगरमच्छ ने मेरे दोनों पैरों पर जोरदार प्रहार किया जिसमें मेरे दोनों पैर बुरी तरह जख्मी होकर लहूलुहान हो गए। पीड़ित ने यह भी बताया कि मौजूद गोपाल तुरहा, चंद्रभान तुरहा, शम्भू तुरहा, बीरबल तुरहा, सुनेशर तुरहा सहित कई मछुआरों ने मुझे घर तक पहुंचाया और मेरा प्राथमिक उपचार कराया। साथ ही परिजनों द्वारा बुधवार को बेहतर चिकित्सा हेतु अनुमंडलीय अस्पताल बगहा ले जाया गया।

मगरमच्छ हमले को लेकर गांव में मछुआरों सहित मवेशी चराने वाले लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। पीड़ित एवं मछुआरों सहित सभी ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से मांग करते हुए कहा है कि शीघ्र ही उक्त जगह से मगरमच्छ को पकड़ा जाना चाहिए। जिससे आगे ऐसी कोई अप्रिय घटना का शिकार नही बनें। साथ ही मछुआरे भयमुक्त होकर अपनी जीविकोपार्जन हेतु मछली पकड़ने का कार्य कर सकें।
 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS