ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
राजकीय मध्य विद्यालय मठियावृत बैठानिया में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2019 12:19:08 PM
राजकीय मध्य विद्यालय मठियावृत बैठानिया में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह हर्षोल्लास पूर्वक संपन्न

बेतिया। पश्चिम चंपारण जिला के मझौलिया प्रखण्ड अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय मठियावृत बैठानिया में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती समारोह हर्षोल्लास पूर्वक मनाई गई। सर्वप्रथम विद्यालय के सभी छात्र-छात्रायें प्रभातफेरी में सम्मिलित हुए। प्रभातफेरी दल का नेतृत्व सभी शिक्षकों ने किया। 
 
प्रभात फेरी दल सेमरावृत, मठियावृत बंदोबस्ती टोलों से भ्रमण के दौरान नारे लगाते हुए विद्यालय में पहुंचा। विद्यालय में पहुंचकर मल्यार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। महात्मा गांधी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत विद्यालय के प्रधानाध्यपिका बिन्दु बिनाकरण ने सभी शिक्षकों व छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुऐ कहा कि महात्मा गांधी के जीवन एवं उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करें। 
 
 
उन्होंने बच्चों को महात्मा गांधी के विचारों का अनुशरण करने की सलाह छात्र छात्राओं सहित सभी शिक्षकों को दिया। महात्मा गांधी से जुड़ी कुछ रोचक बातों में बताया कि दुनिया की सबसे बड़ी मोबाईल कम्पनी में से एक ऐप्पल के संस्थापक स्टीव जॉब्स गांधी जी को सम्मान देने के लिए गोल चश्मा पहनते थे। दूसरे तरफ भारत मे छोटी सड़कों को छोड़ कर गांधी जी के नाम पर 50 से ज्यादा सड़कें है तथा विदेशों में करीब 60 सड़के है।
 
उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षकों के द्वारा गांधी कथा वाचन प्रभावी तरीके से किया गया। पुस्तक का नाम बापू की पाती एवं एक था मोहन था।
 
शिक्षक एवं बच्चों नें लिया शपथ
हम शपथ लेते है की पेड़ लगाएंगे, पेड़ बचाएंगे । प्लास्टिक का उपयोग कम से कम करेंगे।पानी एवं बिजली का जरूरत के अनुसार खर्च करेंगे। अपने घर अपनी कक्षा और अपने विद्यालय को साफ रखेंगे। मौके पर तमाम शिक्षक मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS