ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस दल पर भीड़ ने किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2019 2:56:16 PM
हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस दल पर भीड़ ने किया पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। लौरिया बीडीओ सह सीओ के नेतृत्व में 4 थाना की पुलिस बसवरिया नवकाटोला में हाई कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटाने गई, जहां ग्रामीणों ने ईंट पत्थर से पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे सभी पदाधिकारियों के साथ पुलिस वापस लौट गई। इस घटना में 3 पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आईं हैं। उपर्युक्त हमला में लौरिया थाना के विधि व्यवस्था के दरोगा शिवमूरत सिंह, शनिचरी थाना में पदस्थापित होमगार्ड के जवान लालबहादुर यादव और पारस शर्मा घायल हैं, जिनका इलाज़ लौरिया थाना में इलाज चल रहा है। 
 
ग्रामीणों ने जेसीबी, सीओ के सरकारी वाहन और शनिचरी थाना के जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया है, हालाकि निवर्तमान सीओ संजय कुमार सिन्हा ने सरकारी गाड़ी के क्षतिग्रस्त होने से इंकार किया है। इधर क्षतिग्रस्त गाड़ी को आनन फानन में बीडीओ आवास में छुपा कर रख दिया गया है। 
 
 
इस घटना के बावत प्रशिक्षु बीडीओ सह सीओ धीरेंन्द्र कुमार मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर, चुप्पी साधे हुए हैं। सूत्रों की माने तो ग्रामीण इतने उग्र रहे कि वे अतिक्रमण हटाने गयी पुलिस पर ईंट व पत्थर से पथराव कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो इस हमला में कई पदाधिकारी व पुलिस पिटाई के शिकार हुए, लेकिन शर्म से पिटाने या घायल होने से इंकार कर रहे हैं। 
 
पुलिस अतिक्रमणकारियों के उग्र विरोध व हमला से विवश होकर किसी तरह से जान बचाकर घटनास्थल से नौ दो ग्यारह हुए। बता दें कि बसवरिया गांव में काशी यादव बनाम प्रहलाद शर्मा के बीच 3 दशक से विवाद न्यायालय में लम्बित रहा। प्रहलाद शर्मा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर खपरैल घर बनवा लिया, जिससे सड़क अवरुद्ध हो गया। जहां हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि शर्मा के घर को हटाकर अतिक्रमणमुक्त किया जाए। उसी आदेश पर सीओ के नेतृत्व में लौरिया, साठी, योगापट्टी और शनिचरी थाना की पुलिस अतिक्रमण हटाने गई। 
 
लौरिया थानाध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट ने बताया कि अतिक्रमणकारियों के उग्र विरोध व पुलिस पर पथराव करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को पुलिस गिरफ्तार करने की कवायद शुरू कर रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS