ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
चनायनबांध गांव में बच्चा चोर का अफवाह फैला कर उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पीटा, मामले में पांच गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2019 5:06:49 PM
चनायनबांध गांव में बच्चा चोर का अफवाह फैला कर उग्र भीड़ ने तीन लोगों को पीटा, मामले में पांच गिरफ्तार

* थानाध्यक्ष केएम गुप्ता को तकरीबन 5 घंटा ग्रामीणों ने बंधक बनाया 
* 6 थाने के पुलिस पहुंचकर थानाध्यक्ष को बचाया
* इस मामले को लेकर दस हुए नामजद एवं एक हजार अज्ञात पर दर्ज हुई प्राथमिकी 
 
मझौलिया। थाना क्षेत्र के चनायन बांध गांव में शुक्रवार को देर शाम बच्चा चोर कहकर लगभग दो हजार ग्रामीणों ने तीन लोगों को जमकर पिटाई कर दी। पिटाई की सूचना जैसे ही मझौलिया थाने को मिली थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता जानदार पंकज सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर बंधक बनाए तीनों को थाने लेकर आये। 
 
जानकारी के अनुसार बेतिया मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पूर्वी करगहिया गांव के अनिल राम अपने भाई का ससुराल भगहा दुर्गा मंदिर स्थित जा रहा था। इस दौरान उसके बाइक का तेल खत्म हो गया तेल लेने के लिए वह पारस पकड़ी चौक पहुंचा। तेल लेकर चनायन बांध स्थित मुसहरी टोला में अपने भाई के पास जा रहा था तभी रास्ते में एक साइकिल वाला दिखाई दिया।
 
इसके बाद साइकिल वालों को उसने कहा मुझे भी बैठा लो मेरा गाड़ी का तेल खत्म हो गया है। इस बात की सूचना साइकिल वाला ने अपने पिता को जा कर कह दी। उसके बाद पिता मौके पर पहुंचकर उसका जमकर पिटाई कर दी एवं पॉकेट से पंद्रह सौ रुपया एवं एक मोबाइल निकाल लिया। पैसा एवं मोबाइल मांगने के क्रम में वह बच्चा चोर कह कर चिल्लाने लगा। तब काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए और उसके साथ मारपीट करने लगे। 
 
इसी क्रम में स्थानीय मुखिया पुत्र विवेक शाही को इस बात की जानकारी मिली। उन्होंने तीनों को अपने साथ लेकर अपने घर चले गए और इसकी सूचना मझौलिया थाने को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता दल बल के साथ पहुंचे। भारी मशक्कत के बाद पंकज सिंह की देखरेख में पकड़े गए तीनों को बेतिया मुफस्सिल थाना भेजें। तब तक ग्रामीण उग्र हो गए और थानेदार को घेरकर पांच घंटे तक बंधक बना डाला। 
 
इसकी सूचना जैसे ही उन्होंने वरीय अधिकारी को दी तो वहां पर बेतिया मुफस्सिल थाना, चनपटिया थाना ,कालीबाग ओपी, गोपालपुर, जगदीशपुर, मनुआपुल, सहित  आधा दर्जन थाने के पहुंचने के उपरांत थानाध्यक्ष को मुक्त कराया गया। वही मझौलिया थाना में बच्चा चोर कह पकड़े गए पूर्वी करगहिया के सिपाही साह के आवेदन पर 10 लोगों को नामजद एक हजार लोगों को अज्ञात प्राथमिकी दर्ज की गई है। 
 
पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनमें रवि पटेल, अखिलेश पटेल, नरेश पटेल, राजा शाही, परमा साह को पकड़कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया वीडियो फुटेज के आधार पर और उनकी शिनाख्त की जा रही है। विडिओ की शिनाख्त होने पर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने बताया की वहां पर लोगों द्वारा सरकारी कामकाज में बाधा डालने का भी मामला दर्ज हुआ है। 
 
उन्होंने बताया बवाल के चलते पुलिस गाड़ी को भी नुकसान पहुंचा है उन्होंने बताया कि सैकड़ों की तादात में लोग लाठी-डंडे हौसला आदि तेज हथियार से लैस होकर लोग उन्हें घेरे रखा था काफी मशक्कत के बाद उनकी जान बच पाई है। वह पूर्वी करग हिया के बच्चा चोर कहकर पकड़े गए तीन लोगों को जिनमें अनिल राम, झूना कुमार सिपाही साह को पुलिस पूछताछ कर छोड़ दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS