ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सड़क दुर्घटना में पीड़ितों को चिकित्सालय पहुंचाने वाले दो व्यक्तियों को "गुड सेमोर्टेन" सम्मान से नवाजा
By Deshwani | Publish Date: 26/8/2019 5:36:01 PM
सड़क दुर्घटना में पीड़ितों को चिकित्सालय पहुंचाने  वाले दो व्यक्तियों को

बेतिया।  पश्चिम चम्पारण जिला मुख्यालय बेतिया में सोमवार को अपर समाहर्ता कार्यालय प्रकोष्ठ में सड़क दुर्घटना में पीड़ितों को निस्वार्थ भाव से चिकित्सालय पहुंचाने एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराने वाले दो व्यक्तियों को जाने पर दो व्यक्तियों को "गुड सेमोर्टेन" सम्मान से सम्मानित किया गया। अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह एवं जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दोनों व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

 
"गुड सेमोर्टेन" पुरस्कार पाने वाले अजीत शर्मा पिता मुनीलाल शर्मा ग्राम शेखावना, पोस्ट -पिपरा पकड़ी और जगदीश पासवान पिता मुहर्रम पासवान थाना मुफस्सिल बेतिया हैं। अपर समाहर्ता श्री साह ने कहा कि "गुड सेमोर्टेन" व्यक्ति वह होता है जो दुर्घटना के समय पीड़ित को आपातकालीन मेडिकल या नॉन मेडिकल मदद सदभावनापूर्वक और बिना किसी पुरस्कार की अपेक्षा के करता है। 
 
उन्होंने यह भी बताया कि सहायता प्रदान करने में कतिपय कारणों से दुर्घटना के शिकार व्यक्ति को किसी प्रकार की चोट लगती है या उसकी मृत्यु हो जाती है। वैसी परिस्थिति में "गुड सेमोर्टेन" किसी दीवानी या आपराधिक कार्रवाई के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले व्यक्तियों की सराहना करते हुए, उनका हौसला अफजाई किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सड़क दुर्घटना में घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाना चाहिए। 
 
इस दौरान उनसे किसी भी तरह की कोई पूछताछ नहीं की जाएगी तथा इस तरह के मानवता की सेवा भी की जा सकेगी। पश्चिम चम्पारण जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 2019 में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पिपरा गांव समीप सड़क दुर्घटना घटित हुई, जिसमें उपर्युक्त दोनों व्यक्तियों ने मानवता का परिचय देते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। इसी परिपेक्ष में "जिला सड़क सुरक्षा समिति" ने संयुक्त रूप से दोनो व्यक्ति को उपर्युक्त सम्मान से प्रशस्ति पत्र देकर नवाजा गया। जिससे आने वाले समय में ऐसी घटनाएं होने पर संबंधित व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS