ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
लड़की का क्षत विक्षत शव बरामद, पुलिस ने वीभत्स हत्याकांड के एक आरोपी को किया गिरफ्तार, इलाके में दहशत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2019 5:02:24 PM
लड़की का क्षत विक्षत शव बरामद, पुलिस ने वीभत्स हत्याकांड के एक आरोपी को किया गिरफ्तार, इलाके में दहशत का माहौल

बेतिया ।अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला के बगहा पुलिस जिला अंतर्गत रामनगर नगर पंचायत वार्ड नम्बर 03 निवासी मुन्ना चौधरी की 16-17 वर्ष की पुत्री आरती कुमारी की सोमवार की शाम रतनपुरवा गन्ना के खेत मे क्षत विक्षत शव देख कर गांव में अफरा तफरी मच गई। बताया जाता है कि लडकी रविवार की सुबह अपने घर में भोजन बनाने के दौरान, उसके उपयोग वाली मोबाइल पर कोई कॉल आया और वह घर से खुले में शौच करने बाहर निकल गई। 

 
देर तक वापस नही आने पर घर वालों ने खोजबीन किया, लेकिन लड़की नही मिली। सोमवार की शाम 5 बजे ढूंढनें निकले उसके भाई ने देखा कि गन्ना के खेत में कौवे मंडरा रहे है तो उसने अपनी आंख से बहन की लाश को देखा, मृतका के भाई और ग्रामीणों ने शव को देखा, जिसकी सूचना परिजन व गांव वालों को दी। 
 
उसके बाद पूरे गांव में यह ख़बर जंगल मे आग की माफ़िक फैल गई। जिन लोगों ने शव को देखा बताया कि अब इंसानियत नाम की चीज नहीं रह गई है। मुन्ना चौधरी के घर जैसे ही उनकी बेटी की मौत की खबर मिली पूरे परिवार में कोहराम मच गया। उसके बाद सभी परिजन व गांव के लोग गन्ना के खेत पहुंचे। मृतका के परिजनों ने इस हत्या को साजिश और अदावत में की गई हत्या करार दिया है। 
 
इस घटना की सूचना मिलते ही रामनगर थाना अध्यक्ष राजीव कुमार एसआई एव एसडीपीओ अर्जुनलाल मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे मे ले पोस्टमार्टम को भेज दिया है। वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि प्रथम दृष्टया बलात्कार के उपरान्त वीभत्स हत्या का मामला है। अब सारा दारोमदार पोस्टमोर्टम रिपोर्ट पर टिकी है। मृतका के परिजनों ने कहा कि इस सरकार में सही रिपोर्ट और जांच संभव नहीं है। वैसे पुलिस ने वीभत्स हत्याकांड के एक आरोपी को 72 घंटे में गिरफ्तार कर लिया है। 
 
रामनगर पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर है कि घटना स्थल से मिले साक्ष्य के आधार पर गोलू अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है। रामनगर एसडीपीओ अर्जुन लाल के अनुसार रतनपुरवा गांव के ही इशहाक अंसारी के पुत्र गोलू अंसारी को गिरफ्तार कर चुकी है और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। रामनगर पुलिस का कहना है कि कुछ अन्य तथ्य भी हैं, जिसके आधार पर हत्यारों की गिरफ्तारी की जाएगी और मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा। 
 
रामनगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार, एसआई राजकिशोर सिंह व राकेश कुमार ने गोलू की गिरफ़्तारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सनद रहे कि मृतका की हत्या कही और की गई है और उसके शव को अन्यत्र फेंका गया होगा, जैसा कि प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं। लडकी के अंगो को क्षत-विक्षत कर दिया गया। इस नृशंस हत्या के पीछे संभव है कि बड़े लोगो का हाथ हो अन्यथा पुलिस डॉग स्क्वैड से शव के पास मिले चप्पल, शाल, तम्बाकू वाला चुनौटी और व्हाइटनर के आधार पर इस काण्ड में संलिप्त लोगों को सलाखों के पीछे भेज चुकी होती। फ़िलहाल एक की गिरफ्तारी के उपरान्त अन्य लोगों के नाम का खुलासा नहीं किया जाना भी एक संदेह उत्पन्न करता है। 
 
गौरतलब है कि जिला में लड़कियों को बहला कर उनसे गैर कानूनी कार्य में संलिप्त करना, उनका यौन शोषण करने का कथित खेल भी चल रहा है। जिसके तार पूरे बिहार में फैले हुए हैं। गांव की गरीब महिलाओं का कहना है कि पुलिस और प्रशासन गरीबों की सुनने वाला नहीं सभी रुपये के पीछे पागल हैं। पुलिस ने अभी तक उस मोबाइल को जप्त नही किया है जिसपर कॉल आया और आरती घर से बाहर निकली। इस हत्या कांड में जिस प्रकार के जख्म प्रत्यक्षदर्शियों ने देखे हैं, उसमे अब पोस्टमोर्टम रिपोर्ट ही सच्चाई बता सकता है। प्रबुद्धजनों का कहना है कि इस काण्ड में संभव है कि बड़े लोगों का हाथ हो।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS