ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
सिधांव पुल व हरनाटांड़ सड़क निर्माण के लिए पूर्व मंत्री करेंगे आंदोलन
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 9:38:27 PM
सिधांव पुल व हरनाटांड़ सड़क निर्माण के लिए पूर्व मंत्री करेंगे आंदोलन

बेतिया।आदेश कुमार शर्मा।पश्चिम चम्पारण जिला के बगहा अनुमण्डल के बगहा 2 प्रखण्ड अंतर्गत का सिधांव पुल का एप्रोच पथ ध्वस्त हो गया है, जिसके निर्माण में गुणवत्ता को ताख पर रखा गया, जिससे आवागमन प्रभावित है। एप्रोच निर्माण को लेकर पूर्व मंत्री बिहार ने सरकार व जिला प्रशासन को त्राहिमाम संदेश भेजते हुए कहा है कि सिधांव पुल का एप्रोच व हरनाटांड़ की मुख्य सड़क नहीं बनी तो 25 जुलाई 19 से सड़क पर उतरकर, धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा 'सैंया भइले कोतवाल अब डर काहे का' उपर्युक्त उक्ति बुधवार को हरनाटांड़ स्थित भारतीय थारू कल्याण महासंघ के कार्यालय में लोगों को संबोधित करते हुए, पूर्व मंत्री राजेश सिंह ने कहा कि आज क्षेत्र में भ्रष्टाचार चरम पर है। भ्रष्टाचार सड़क का निर्माण या पुल का निर्माण, चारों ओर विधायक का बोलबाला है।

 
 उन्होंने कहा कि केवल विधायक के परिजन और परिवार वाले ही कंस्ट्रक्शन का काम कराकर घटिया निर्माण करा रहे हैं। जिससे गुणवत्ता को ताक पर रखकर निर्माण कराया जा रहा है और चारों तरफ भ्रष्टाचार फैला हुआ है। इसका ताजा उदाहरण सिधाव पूल निर्माण है, जिसका अप्रोच पथ ध्वस्त हो गया है। जिससे बड़े वाहनों का परिचालन प्रभावित हो गया है। थरुहट की राजधानी हरनाटांड़ से जुड़ने वाली प्रमुख सड़क है। इस सड़क से होकर क्षेत्र के राजनेता, जनप्रतिनिधि व अधिकारी आए दिन गुजरते हैं, लेकिन किसी ने इस सड़क की ओर ध्यान नहीं दिया। जिससे जनता आक्रोशित व परेशान है। हरनाटांड़  से बगहा को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर सिधांव के त्रिवेणी नहर पर जो नया पुल बना है उसकी गुणवत्ता में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी की गई है। जिसके परिणाम स्वरूप पुल का मेन स्लैब का उपरी हिस्सा ध्वस्त हो चुका है। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री राजेश सिंह ने कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर उस पुल के एप्रोच पथ का निर्माण नहीं कराया गया तो बाध्य होकर वे सड़क पर उतर आंदोलन करेंगे। किसी भी सूरत में जनता धांधली बर्दाश्त नहीं करेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS