ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
कुख्यात उमाशंकर कुशवाहा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2019 10:40:34 PM
कुख्यात उमाशंकर कुशवाहा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा।पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत बगहा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बगहा पुलिस सूत्रों के हवाले से खबर है कि वर्षों से फ़रार कुख्यात उमाशंकर कुशवाहा उर्फ़ उमाशंकर भगत को एसटीएफ की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है।

 
 इस बावत बगहा पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन के हवाले से ख़बर है कि स्पेशल टास्क फ़ोर्स की संयुक्त टीम ने 25 हज़ार के इनामी अपराधी उमाशंकर भगत को इंडो नेपाल सीमा के रक्सौल  सीमा से गिरफ्तार किया है। जिसे पूछताछ के उपरान्त न्यायिक हिरासत में बगहा कारा भेज दिया गया है । उल्लेखनीय है कि कभी मिनी चम्बल के नाम से विख्यात रहे चंपारण में अपराध की दुनिया में उमाशंकर कुशवाहा ने अपने सगे सम्बन्धियों को क्रूरतापूर्ण तरीके से मौत के घाट उतार दिया और वर्ष 1996 से अपराध की दुनिया में फिरौती के लिये सर्वप्रथम सेमरा थाना क्षेत्र के ओझवलिया से अपहरण कर इलाक़े में दहशत कायम किया।
 
 शातिर उमाशंकर ने 2000 से 2001 के बीच लगभग एक दर्जन अपराधिक घटना को अंज़ाम देकर नेपाल में शरण लिया। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार कुख्यात उमाशंकर कुशवाहा पर अपहरण, फिरौती और हत्या समेत लूट डकैती के 30 संगीन मामले अलग अलग थानों में दर्ज़ हैं। जिनमें पुलिस को उसकी तलाश लगभग 23 वर्षों से थी। उमाशंकर नेपाल से आकर अपहरण कर फ़िर नेपाल में पनाह ले लिया करता रहा। इसी बीच पुलिस को गुप्त सुचना मिली और रक्सौल के इलाक़े में कुख्यात उमाशंकर कुशवाहा की चहल कदमी बढ़ी है। उसपर एसपी बगहा राजीव रंजन ने एसटीएफ पटना से सम्पर्क कर उमाशंकर कुशवाहा को दबोच लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS