ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
तम्बाकू सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ही नहीं बल्कि कैंसर को आमंत्रण भी देता है: रोटरी क्लब
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2019 2:34:57 PM
तम्बाकू सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक ही नहीं बल्कि कैंसर को आमंत्रण भी देता है: रोटरी क्लब

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब पश्चिम चम्पारण जिला की नरकटियागंज इकाई ने "स्माईल डेंटल केयर" के सौजन्य से राजकीय मध्य विद्यालय मोतिहारी(नन्हकार) के स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रभातफेरी निकाली। छात्र छात्राओं ने तम्बाकू छोड़ो, कैंसर से बचो, का नारा देते हुए गाँव में रैली निकाल कर लोगो को तम्बाकू सेवन नहीं करने का संदेश दिया।

 
 रैली के पश्चात विद्यालय में बच्चों को रोटरी क्लब के उपसचिव प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने तम्बाकू खाने से कैंसर जैसे घातक बीमारियों से विषय में जानकारी दी और बच्चों के तम्बाकू सेवन नहीं करने, दाँत और मुंह को अच्छी तरह दंतुवन, ब्रश से साफ करने का संकल्प कराया। स्माईल डेंटल केयर के दंत चिकित्सक डॉ तबरेज आलम ने विद्यालय के 256 छात्र छात्राओं का निशुल्क दाँत की जांच किया और दवा, टूथपेस्ट और ब्रश का वितरण किया। 
 
विद्यालय के छात्र नीतेश कुमार, संदीप कुमार, अन्नू कुमारी, मनोरमा कुमारी ने कहा कि हमारे दाँत में बहुत दिनों से दर्द होता रहा परंतु माता पिता ने ध्यान नहीं दिया। शनिवार को उनकी दांत की जाँच हुई और दवा भी मिली। इससे उन बच्चों में प्रसन्नता है। विद्यालय के विद्यार्थियों ने बताया कि ऐसे कार्यक्रम होने से सबको दाँत संबंधी रोगों के विषय में पूर्ण जानकारी मिली है औऱ दाँत के रोगों की औषधि भी मिली है।
 
रोटरी क्लब के अध्यक्ष ई.उमेश जायसवाल ने बताया कि रोटरी क्लब प्रत्येक माह में विभिन्न गाँव में मुख सुरक्षा एवं नशा मुक्ति का कार्यक्रम चला कर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है। विद्यालय के प्रधानाध्यापक नसीम अख्तर ने रोटरी क्लब को विद्यालय में ऐसे कार्यक्रम करने को धन्यवाद दिया।इस अवसर पर चार्टर्ड अध्यक्ष प्रो एन डी ओझा ,सचिव कुंदन कुमार ,कोषाध्यक्ष वर्मा प्रसाद ,डॉ बी के चौहान, डॉ फैसल सिद्दीकी, कृष्ण कुमार पाठक ,प्रमोद कुमार, अम्बुज कुमार, सुदिष्ट कुमार, कविरंजन कुमार, रेणु चौधरी, रंजना कुमारी औऱ रेणु कुमारी की सराहनीय सहभागिता रही।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS