ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छिटपुट घटनाओं के साथ पश्चिम चम्पारण के दो लोकसभा क्षेत्र में हुआ औसत 57.96% मतदान
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2019 10:59:07 PM
छिटपुट घटनाओं के साथ पश्चिम चम्पारण के दो लोकसभा क्षेत्र में हुआ औसत 57.96% मतदान

 अवधेश कुमार शर्मा, बेतिया।

पश्चिम चंपारण जिला अंतर्गत 2 लोकसभा क्षेत्र में औसत 57.96% मतदान होने की खबर मिली है। सूत्र बताते हैं कि वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर कुल 62.01% मतदान संपन्न हुआ है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार 16 लाख 64 हजार 997 मतदाताओं में 10 लाख 32 हज़ार 4 सौ 65 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस प्रकार वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में 13 प्रत्याशियों के भविष्य ईवीएम में कैद हो गए हैं। 

नरकटियागंज विधानसभा क्षेत्र के ठटवा गांव में पुल और सड़क नहीं होने के कारण वहां के मतदान केंद्र संख्या 68 के 1200 मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया। जहां प्रशासन के कनीय और वरीय अधिकारी ग्रामीणों को मनाने में विफल रहे, जो यह बताने को पर्याप्त है की ठटवा गांव में प्रशासन और शासन की ओर से विकास कार्यों में कोई रुचि नहीं ली जा रही है। 

इसके अतिरिक्त मुरली पिपरा के मतदान केंद्र संख्या 171 पर कुछ घंटों के लिए मतदान का विरोध किया गया, बाद में वहां पर मतदान प्रारंभ किया जा सका, मतदान में काफी विलंब हुआ। नरकटियागंज के हाई स्कूल स्थित एक-दो केंद्रों पर घंटों की खराबी के कारण मतदाताओं को परेशानी उठानी पड़ी। 

नरकटियागंज प्रशासन के द्वारा कई मतदान केंद्रों पर निर्धारित सुविधाओं का घोर अभाव देखा गया। बावजूद इसके लोगों का उत्साह कम नहीं हुआ, दिव्यांग मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला। चिलचिलाती धूप भी महिलाओं व पुरुषों के मतदान के उत्साह को कम नहीं कर सके। रामनगर विधानसभा क्षेेत्र के लछनौता के मतदान केंद्र संख्या 274 पर महिला मतदाता की पिटाई की घटना के कारण सुरक्षाकर्मी रक्षात्मक मुद्रा में नज़र आये। वाल्मीकिनगर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 222 पर झड़प की खबर मिली है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS