ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
बेतिया के जगदीशपुर मे मानव शृंखला बना स्कूली बच्चों ने की मतदान की अपील
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2019 7:01:57 PM
बेतिया के जगदीशपुर मे मानव शृंखला बना स्कूली बच्चों ने की मतदान की अपील


बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा।
 
 बेतिया-अरेराज रोड मे जगदीशपुर मे स्कूली बच्चों द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता के लिए लंबी मानव शृंखला बनाई।

नौतन प्रखंड के जगदिशपुर में पहले मतदान, फिर जलपान। मतदान की लाइन टूटे ना, एक भी मतदाता छुटे ना। आदि नारों के साथ बेतिया-अरेराज स्टेट हाइवे पर जगदीशपुर मे आदर्श उच्च विद्यालय जगदीशपुर के छात्रों ने करीब दो किमी  लंबी मानव शृंखला बनाई। 12 मई को लोक सभा चुनाव के छठे चरण के दौरान होने वाले मतदान में अधिक से अधिक संख्या में अपने मत के प्रयोग का बच्चों ने संदेश दिए।
 
 
स्कूल के प्रधानाध्यापक ललन प्रसाद ने बताया कि राष्ट्रहीत मे और देश विकास के लिऐ मजबूत सरकार की जरूरत है। जिसके लिऐ अधिक संख्या मे मतदान का होना आवश्यक है। छात्र भी अगले चुनाव में देश के मतदाता बनेंगे। इसलिए छात्रों द्वारा मदतान के प्रति मानव शृंखला का निर्माण कर लोगों को मतदान के प्रति जागरुक किया जा रहा है।
 
 
मानव शृंखला निर्माण के पहले हाइ स्कूल के बच्चों ने गांवों में प्रभात फेरी भी निकाली। प्रभात फेरी जगदीशपुरके वृतिटोला, जमुनिया, बहुअरवा व पूर्णाडीह आदि दर्जनों गांव से होकर गुजरी। इस दौरान देश भक्ति नारों से मतदान करने कि अपील की गयी। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक कामेश्वर सिंह, अरविन्द तिवारी, आसिफ अली, अभिषेक रंजन व फिरोज आलम आदि शिक्षक शामील थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS