ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बेतिया
अपनी मांगों पर दूसरे दिन भी अड़े हैं डेडा ऑपरेटर
By Deshwani | Publish Date: 30/1/2019 11:00:00 AM
अपनी मांगों पर दूसरे दिन भी अड़े हैं डेडा ऑपरेटर

बेतिया में हड़ताल पर बैठे डेटा अॉपरेटर। फोटो-देशवाणी।


बेतिया। देशवाणी।
पश्चिमी चम्पारण के सदर अस्पताल के सभी डेडा ऑपरेटर अपनी कई मांगों को लेकर बीते 29 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। वे बुधवार को भी अपनी मांगों को लेकर अस्पताल के मुख्य द्वार पर घरने पर बैठे हैं। धरने पर बैठे ऑपरेटरों ने अपने हाथों में स्लोगन लिखे तख्तियां ले रखी हैं।  प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री हाय-हाय के नारे भी लिखे हुए हैं। इनकी मुख्य मांगों में सर्वोच्चय न्यायालय के फैसले के मुताबिक वेतनमान लागू करना हैं।

 

इन्होंने समान काम का समान वेतन व आउट सोर्सिंग द्वारा शोषण से मुक्त करने आदि मांगों को लेकर बुधवार को डाटा इंट्री ऑपरेटारों ने ओपीडी के मुख्य गेट पर पर अनशन शुरू किया है।


आउट सोर्स डाटा इन्ट्री संघ के जिला अयध्क्ष राजन कुमार कहा कहना है कि सरकार उन सभी का आउट सोर्सिंग ऐजेन्सी के माध्यम से कार्य कराना बंद करे। क्योंकि आउट सोर्सिंग के द्वारा कर्मियों का शोषण किया जा रहा है। बिना शर्त अनुभव के आधार पर हम सभी डाटा इन्ट्री ऑपरेटरों को सरकारी कर्मी का दर्जा देते हुए समान काम का समान वेतन जारी करेंगे। कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगे सरकार पूरी नहीं करती है तब तक उनलोगों का आमरण अनशन जारी रहेगा। जय प्रकाश गोसाई ने कहा कि उनके साथ-साथ निधि कुमारी राय, मो. फखरे आलम तथा शशंक कुमार भुख हड़ताल पर बैठे हैं। सरकार उनलोगों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। वे अपनी मांगों को लेकर जान देने को भी को तैयार है।


अगर उनकी मांग जल्द पूरी नहीं हुई तो जिले में कार्यरत सभी डाटा ऑपरेटर इस आन्दोलन में शामिल हो जाएंगे। उनलोगों के अनिश्चितकालीन आमरण अनशन को बिहार राज्य अरापत्रित कर्मचारी महासंघ (गोप गुट) के जिला सचिव ने अपना समर्थन दिया है। इसके साथ ही जन अधिकार पार्टी का भी समर्थन प्रापत हुआ है। मौके पर संजीव कुमार, नित्यानंद गुप्ता, नीलम जेम्स, रंजू कुमारी, भरत कुमार, शैलेश कुमार, निखिल कुमार आदि ने अपने विचारों को रख। .
.

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS