ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया पुलिस ने दो को दबोचा तो आर्म्स सप्लायर निकलेे, निशानदेही पर दो अन्य हुए गिरफ्तार, चार पिस्टल भी जब्त
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2019 10:26:48 PM
बेतिया पुलिस ने दो को दबोचा तो आर्म्स सप्लायर निकलेे, निशानदेही पर दो अन्य हुए गिरफ्तार, चार पिस्टल भी जब्त

 बेतिया। उपेन्द्र नाथ तिवारी।

 बिहार में पश्चिमी चम्पारण की पुलिस ने हथियारों की धंधेबाजी के एक बड़े गिरोह को पकड़ने में कामयाबी पाई है। एक अभियान के तहत स्पेशल टीम बनाकर हथियारों की तस्करी में शामिल चार बदमाशों को दबोच लिया है। पुलिस ने इनके पास से चार पिस्टल व पांच कारतूस भी जब्त किए हैं। 
 
 
पहले दो हुए गिरफ्तार, फिर दो अन्य दबोचे गए-
 
दरअसल एसपी जयंत कांत को सूचना मिली थी कि शहर के नगर पार्क के समीप हथियारबंद दो बदमाश जुटे हुए हैं। ये किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। सूचना पर एसपी जयंतकांत ने सदर डीएसपी पंकज रावत के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की। टीम ने बुधवार की शाम नगर पार्क में छापेमारी की। पुलिस टीम ने यहां से साहिल किशोर व कुंदन कुमार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से लोडेड पिस्टल जब्त की गई। पुलिस ने इनसे गहन पूछताछ की तो पता चला कि ये हथियारों की खरीद फरोख्त करते हैं। दोनों ने अपने दो अन्य सहयोगियों के नाम भी उगल दिए।
 
दोनों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने दो अन्य हथियार तस्करों को आर्म्स के साथ उठा लिया।
सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार तस्करों ने यह भी बताया है कि उन्होंने किन-किन लोगों को हथियार बेचे हैं। जिसमें शहर के एक आभूषण व्यवसायी सहित अाधा दर्जन लोगों के नाम सामने आए हैं। देखना है पुलिस इनके साथ कैसी कार्रवाई कर रही है।
 
 
गिरफ्तार किए गए-
 
1. साहिल किशोर उर्फ सन्नी- बलुआ रमपुरवा, बैरिया, पश्चिम चम्पारण
 
2. प्रिंस कुमार- बलुआ रमपुरवा, बैरिया, पश्चिम चम्पारण
 
3. सलमान आलम- बलुआ मलकौनी, बैरिया, पश्चिम चम्पारण
 
4. कुंदन कुमार- किशनबाग, नगर थाना, पश्चिम चम्पारण को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

 एसपी जयंत कांत ने बताया कि बैरिया थाना क्षेत्र के बलुआ रमपुरवा निवासी साहिल किशोर उर्फ सन्नी, नगर के किशनबाग निवासी कुंदन कुमार, बलुआ रमपुरवा के प्रिंस कुमार व बैरिया मलकौली पटखौली के सलमान आलम को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से चार देसी पिस्तौल व पांच कारतूस जब्त किया गया है। सभी हथियारों के  खरीद फरोख्त में लिप्त हैं। साहिल वर्तमान में हनुमत नगर कालीबाग में रहता है। 
 
 
छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी-
 
एसपी ने सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में नगर थानाध्यक्ष नित्यानंद चौहान, कालीबाग ओपी प्रभारी लाल किशोर गुप्ता, नगर थाना के पुअनि धर्मजीत महतो, दयानंद प्रसाद व तकनीकी सेल के कर्मियों की टीम गठित की। टीम बुधवार की देर शाम नगर पार्क पार्क में छापेमारी कर साहिल व कुंदन को गिरफ्तार कर ली। उनके पास से लोडेड पिस्तौल जब्त किया गया। दोनों की निशानदेही पर बैरिया थानाध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान की मौजूदगी में बलुआ रमपुरवा व मलकौली पटखौली में छापेमारी की गई। वहां से प्रिंस और सलमान को हथियार व कारतूस सहित पकड़ा गया। जब्त पिस्तौल में एक विदेशी तथा तीन देसी है। दो कारतूस 9 एमएम का तथा तीन कारतूस 315 बोर का है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का कनेक्शन मंडल काला बेतिया से जुड़ा हुआ है। हत्या के मामले में जेल में बंद सजायाफ्ता मनोज कुशवाहा बाहर से हथियार मंगवाता था। साहिल और कुंदन ग्राहक खोज कर हथियार बेचते थे। वर्ष 2015 में नगर थाना के आर्मी एक्ट के एक मामले में साहिल पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हथियार सप्लायरों ने किन-किन लोगों का हथियार बेचा है, पूछताछ में पुलिस के समक्ष इसका खुलासा कर दिया है। पुलिस का सत्यापन कर रही है। तस्करों ने शहर के एक आभूषण व्यवसायी सहित 7-8 लोगों से हथियार बेचने की बात स्वीकार की है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS