ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बेतिया
गुलामी के विरूद्ध स्थाई कदम परिजयोजना के लिए फकीराना सिस्टर्स सोसायटी बेतिया की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 15/12/2018 2:51:17 PM
गुलामी के विरूद्ध स्थाई कदम परिजयोजना के लिए फकीराना सिस्टर्स सोसायटी बेतिया की बैठक


बेतिया। उपेन्द्र नाथ तिवारी।

गुलामी के विरुद्ध स्थाई कदम परियोजना के तहत फकीराना सिस्टर्स सोसाइटी बेतिया के तत्वावधान में बानुछापर में बैठक हुई। समाज को दासता मुक्त बनाने के लिए नेटवर्किंग, संपर्क एवं गठबंधन के लिए यह बैठक आयोजित की गई थी।

जिसका उद्धाटन संस्था की निदेशक सि. सरीता आरोक्यम, प्रबंधक शिशिर माइकल, प्रमुख गीता यादव, श्रम प्रवर्तक पदाधिकारी शंभु नाथ गुप्ता, चाइल्ड लाइन निदेशक शंभुनाथ मिश्र, समाजसेवी राजेन्द्र कुमार राम ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम में शामिल अतिथियों व सहभागियों के स्वागत करते हुए संस्था की निदेशक सिस्टर सरीता ने बताया कि संस्था समाज के निचले व दबे कुचले, महिलाओं व बच्चों के सर्वांगीण विकास विकास के लिए संस्था हमेशा तत्पर रहती है।
 
 
बताया कि गुलामी के विरुद्ध स्थाई कदम परियोजना के तहत संस्था लौरिया योगापट्टी एवं बगहा के कटैया, सिसवनिया, नवलपुर, सिपरहिया, सिसवा, सिसवा-वैरागी, चंन्द्रहा-रुपौलिया आदि पंचायतों में समाज को दासता से मुक्त कराने के लिए काम कर रही है। संस्था मानव-व्यापार, बाल- बंधुवा मजदूरी से मुक्त समाज के निर्माण के लिए जनजागरण अभियान चला रही है।
 
 
कार्यक्रम में एलसीडी प्रोजेक्टर के माध्यम से परिजयोजना को दर्शाते हुए नेटवर्किंग व गठबंधन कर समाज से हर प्रकार की दासता से मुक्त करने की बात रखी। प्रमुख गीता यादव ने समाज को दासता से मुक्त कराने के अभियान में हर प्रकार की मदद करने का विश्वास दिलाया। नरकटियागंज चाइल्ड लाइन निदेशक शंभुनाथ मिश्र ने बच्चों के सुरक्षा चक्र को मजबूत बनाने को बल दिया। श्रम विभाग के पदाधिकारी श्री गुप्ता ने श्रमिकों को विभाग द्वारा मिलने वाले लाभ दिलाने की बात कही। संचालन परियोजना समन्वयक रत्नेश मिश्र ने किया। मौके पर सुनीता देवी, अनुराधा कुमारी, प्रदीप कुमार, फ्रांसिस जेविर अविनाश विक्टर, राधा देव व अन्य मौजूद थे।
 
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS